दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024: 'अकेले नहीं जीत सकती BJP', देवेंद्र फडणवीस का बड़ा बयान

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि BJP एकनाथ शिंदे की शिवसेना और अजित पवार की NCP के साथ मिलकर सरकार बनाएगी.

देवेंद्र फडणवीस
देवेंद्र फडणवीस (IANS)

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 4 hours ago

मुंबई:महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने रविवार को भविष्यवाणी की कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) अकेले आगामी विधानसभा चुनाव नहीं जीत सकती. हालांकि, उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी राज्य में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी. उन्होंने कहा कि पार्टी एकनाथ शिंदे की शिवसेना और अजित पवार की एनसीपी के साथ गठबंधन करके सरकार बनाएगी.

उपमुख्यमंत्री ने कहा, "बीजेपी अकेले राज्य नहीं जीत सकती, लेकिन यह भी सच है कि हमारे पास सबसे ज्यादा सीटें और सबसे अधिक वोटिंग प्रतिशत है. चुनाव के बाद, बीजेपी राज्य में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी. तीनों पार्टियों के वोट मिलाकर ही हमें विजयी बना सकते हैं."

'महत्वाकांक्षी उम्मीदवारों के लिए दुख'
न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने सीट बंटवारे को लेकर नाराजगी के बारे में भी बात की. उन्होंने कहा, "कोई (पार्टी) यह नहीं कह सकती कि उसे दूसरे दलों के वोट चाहिए, लेकिन वह सीट बंटवारे पर समझौता करने से इनकार कर सकती है. मुझे हमारे कुछ महत्वाकांक्षी उम्मीदवारों के लिए दुख है, जिन्हें इस विधानसभा चुनाव में मौका नहीं दिया जा सका."

लोकसभा चुनावों में बीजेपी के नेतृत्व वाले गठबंधन के निराशाजनक प्रदर्शन पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए फडणवीस ने कहा कि यह वोट जिहाद का नतीजा है. उन्होंने कहा कि धुले लोकसभा क्षेत्र में हमारा उम्मीदवार पांच विधानसभा क्षेत्रों में आगे चल रहा था, लेकिन मालेगांव-मध्य विधानसभा क्षेत्र में मतदान के कारण हमारी हार हुई. हालांकि, यह विधानसभा चुनावों में काम नहीं करेगा क्योंकि इन पांच सीटों पर हमारे उम्मीदवार जीतेंगें.

कांग्रेस और शिवसेना (शिंदे) ने जारी की उम्मीदवारों की नई लिस्ट
इस बीच कांग्रेस ने चुनाव के लिए 14 और एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने 20 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. कांग्रेस ने अंधेरी वेस्ट से अपने उम्मीदवार को रिप्लेस किया है और सचिन सावंत की जगह अशोक जाधव को टिकट दिया है. वहीं शिवसेना (शिंदे) ने संजय निरुपम डिंडोशी विधानसभा क्षेत्र से और नीलेश एन राणे कुडाल विधानसभा क्षेत्र से मैदान में उतारा है.

बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए 20 नवंबर को मतदान होगा, जबकि वोटों की गिनती 23 नवंबर को होगी.

यह भी पढ़ें- मैं राजनीति में एक बच्चा हूं, लेकिन... लोगों को संबोधित करते हुए बोले थलापति विजय, जानें द्रविड़ मॉडल पर क्या बोले एक्टर?

ABOUT THE AUTHOR

...view details