दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

बेंगलुरु इमारत हादसा: एक और शव बरामद, मृतकों की संख्या 9 हुई

Building Collapse In Bengaluru, बेंगलुरु में इमारत गिरने से मरने वालों की संख्या 9 हो गई है. शुक्रवार को एक व्यक्ति ने दम तोड़ दिया.

Death toll in Bengaluru building collapse rises to 9
बेंगलुरु इमारत हादसा में मृतकों की संख्या 9 हुई (ETV Bharat)

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 4 hours ago

बेंगलुरु:एक निर्माणाधीन इमारत के गिर जाने के बाद तलाशी एवं बचाव अभियान के दौरान शुक्रवार को एक और शव बरामद किया गया. इससे मरने वालों की संख्या नौ हो गई है.इस बारे में पुलिस ने बताया कि बाबूसपाल्या में एक निर्माणाधीन इमारत मंगलवार को भारी बारिश के दौरान ढह गई थी. इस घटना के बाद से अग्निशमन एवं आपातकालीन विभाग, राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) और राज्य आपदा मोचन बल (SDRF) की टीमों को बचाव अभियान में लगाया गया है.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को तलाशी अभियान के दौरान एक और शव बरामद किया गया है. मृतक की पहचान एलुमलाई के रूप में हुई है. पुलिस ने बताया कि घटना के सिलसिले में इमारत के मालिक, उसके बेटे और ठेकेदार को गिरफ्तार कर लिया गया है.

बता दें कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने घटनास्थल का दौरा करने के साथ ही मृतकों के परिजनों को पांच लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की थी. वहीं कर्नाटक के मंत्री बैराती सुरेश, एमसी सुधाकर, विधायक बैराती बसवराज और बृहत बेंगलुरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) के अन्य अधिकारी मुख्यमंत्री के साथ घटनास्थल पर मौजूद थे.

इस दौरान मुख्यमंत्री ने अधिकारियों की ओर से काम रोकने के नोटिस के बावजूद निर्माण कार्य जारी रखने के लिए इमारत के मालिक की आलोचना की थी. उन्होंने कहा कि इमारत का ढहना घटिया निर्माण कार्य के कारण हुआ, न कि भारी बारिश के कारण. सिद्धारमैया ने मालिक, ठेकेदारों और इंजीनियरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया था और अवैध निर्माण पर आंखें मूंदने वाले अधिकारियों को नोटिस जारी करने का आदेश दिया था.

ये भी पढ़ें- बेंगलुरु में निर्माणाधीन इमारत ढहने का मामला, मृतकों की संख्या बढ़कर 8 हुई,लोकायुक्त न्यायमूर्ति पाटिल ने किया घटनास्थल का दौरा

ABOUT THE AUTHOR

...view details