दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

मैसूर-दरभंगा एक्सप्रेस मालगाड़ी से टकराई, दो बोगियों में लगी आग, 12 डिब्बे पटरी से उतरे

तमिलनाडु में शुक्रवार रात मैसूर-दरभंगा एक्सप्रेस ( ट्रेन संख्या12578) मालगाड़ी से टकरा गई. हादसा कवराईपेट्टई रेलवे स्टेशन के पास हुआ.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 4 hours ago

Updated : 3 hours ago

TRAIN ACCIDENT TAMIL NADU
तमिलनाडु में बागमती एक्सप्रेस दुर्घटना की तस्वीर (ETV Bharat)

तिरुवल्लुर:मैसूर से दरभंगा जा रही बागमती एक्सप्रेस (मैसूर-दरभंगा एक्सप्रेस 12578) कावरपेट्टई रेलवे स्टेशन के पास एक मालगाड़ी से टकरा गई. इस भीषण टक्कर के बाद पैसेंजर ट्रेन की दो बोगियों में आग लगने से हड़कंप मच गया. इस हादसे से करीब 12 से 13 डिब्बे पटरी से उतर गए. खबर के मुताबिक लगभग 8:30 मिनट पर पैसेंजर ट्रेन मालगाड़ी से टकराई.

ट्रेन दुर्घटना के कारण चेन्नई सेंट्रल रेलवे स्टेशन से प्रस्थान करने वाली ट्रेनों में देरी हुई है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कई लोगों के घायल होने की आशंका जताई जा रही है. ट्रेन दुर्घटना के कारण चेन्नई सेंट्रल रेलवे स्टेशन से प्रस्थान करने वाली ट्रेनों में देरी हुई है. न्यूज एजेंसी के मुताबिक, कवराईपेट्टई रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी खड़ी हुई थी, तभी पैसेंजर ट्रेन जाकर टकरा गई. बागमती एक्सप्रेस के दो कोच डिरेल हुए हैं.

बागमती एक्सप्रेस ट्रेन हादसा, देखें वीडियो (ETV Bharat)

खबर के मुताबिक, ट्रेन 8. 27 बजे पीओएन स्टेशन से गुजरी और उसे मुख्य लाइन के माध्यम से अगले स्टेशन कवराईपेट्टई (केवीपी) पर चलने के लिए हरी झंडी दे दी गई. केवीपी स्टेशन में प्रवेश करते समय, ट्रेन के चालक दल को भारी झटका लगा और दिए गए सिग्नल के अनुसार मुख्य लाइन में जाने के बजाय, ट्रेन लूप लाइन में75 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से प्रवेश कर गई और लूप लाइन में खड़ी मालगाड़ी से टकरा गई.

इस हादसे में चालक दल सुरक्षित हैं. वहीं, ट्रेन दुर्घटना के बाद कोच पार्सल वैन में आग लग गई. जिसे फायर ब्रिगेड ने कड़ी मशक्कत के बाद बुझा दिया. इस हादसे में अभी तक किसी भी यात्री के मारे जाने की कोई सूचना नहीं है. हालांकि, कुछ लोग घायल हुए हैं, जिन्हें नजदीक के अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया है.

वहीं, ट्रेन की आवाजाही इस हादसे के बाद बंद है. वहीं, डॉक्टर, एम्बुलेंस, मेडिकल रिलीफ वैन और बचाव दल, वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर मौजूद रहे. यात्रियों के परिवहन के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की जा रही है.

चेन्नई डिवीजन में हेल्प लाइन नंबर जारी किया गया
मैसूर-दरभंगा एक्सप्रेस दुर्घटना के बाद चेन्नई डिवीजन में हेल्प लाइन नंबर 04425354151, 04424354995 जारी किया गया है. रेल हादसे से संबंधित किसी भी तरह की जानकारी के लिए दिए गए हेल्पलाइन नंबर से सहायता प्राप्त किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें:एयर इंडिया के विमान की सुरक्षित लैंडिंग, हाइड्रोलिक सिस्टम में आई थी खराबी, सभी 141 यात्री सुरक्षित

Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details