दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

मुंबई: बाबा सिद्दीकी हत्याकांड, बोन टेस्ट में एडल्ट निकला एक आरोपी

मुंबई में बाबा सिद्दीकी हत्याकांड के एक आरोपी का बोन टेस्ट कराया गया. इसमें आरोपी वयस्क निकला. पहले खुद को नाबालिग बताया था.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 4 hours ago

Accused Dharmaraj Kashyap not minor
बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में एक आरोपी एडल्ट निकला (प्रतीकात्मक फोटो) (ETV Bharat Maharashtra Desk)

मुंबई: बाबा सिद्दीकी हत्याकांड मामले की जांच तेजी से जारी है. इस बीच अदालत के आदेश पर एक आरोपी का बोन टेस्ट कराया गया. इस टेस्ट में आरोपी एडल्ट निकला. पहले आरोपी ने खुद का नाबालिग बताया था. फिर कोर्ट के आदेश पर बोन टेस्ट कराया गया.

एनसीपी नेता और पूर्व राज्य मंत्री बाबा सिद्दीकी की शनिवार को गोली मारकर हत्या कर दी गई. मुंबई पुलिस ने बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया. इस हत्या के मामले में एक आरोपी धर्मराज कश्यप ने दावा किया कि वह नाबालिग है. पुलिस ने आरोपी के दावे को चुनौती दी. इसके बाद अदालत ने इस मामले में ऑसिफिकेशन टेस्ट या बोन टेस्ट कराने आदेश दिया. अब इस ऑसिफिकेशन टेस्ट के बाद यह बात सामने आई है कि आरोपी धर्मराज कश्यप एडल्ट यानी वयस्क है.

इससे पहले आरोपी के वकीलों ने अदालत में दावा किया कि था इस मामले में आरोपी धर्मराज कश्यप नाबालिग है. आरोपी के वकीलों ने दावा किया कि कश्यप केवल सत्रह साल का है. इस बारे में रविवार को कोर्ट में दोनों पक्षों की ओर से दलीलें दी गई.

अदालत ने तीनों आरोपियों को 21 तारीख तक पुलिस हिरासत में भेजने का आदेश दिया. मुंबई के विशेष पुलिस आयुक्त देवेन भारती ने इसकी जानकारी दी. इस मामले में बिश्नोई गैंग ने बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी ली है. 'बाबा सिद्दीकी के भारत के दुश्मन दाऊद इब्राहिम और सलमान खान से करीबी संबंध थे. बाबा सिद्दीकी भारत के दुश्मन दाऊद इब्राहिम के बहुत करीब था. इसीलिए बिश्नोई गैंग ने उसकी हत्या की' सोशल मीडिया के एक पोस्ट में ऐसा कहा गया.

ये भी पढ़ें- बाबा सिद्दीकी हत्या मामले में तीसरी गिरफ्तारी, पुलिस ने पुणे से प्रवीण लोनकर को दबोचा

ABOUT THE AUTHOR

...view details