दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

अयोध्या में चंदन का टीका लगाने वाले बच्चे ने बताई एक दिन की कमाई, वीडियो वायरल - Ayodhya Ram Mandir

Ayodhya Chandan Ka Tika Lagane Wala Ladka: अयोध्या में दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को सिंदूर और चंदन का टीका लगाने वाले बच्चे का वीडियो वायरल हुआ है. जब एक व्यक्ति बच्चे से कहता है कि तुम्हारी कमाई तो डॉक्टर के बराबर है. इस पर बच्चा मुस्कुराते हुए कहता है कि डॉक्टर से कम समझते हो क्या. पढ़ें पूरी खबर.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : May 7, 2024, 12:38 PM IST

Ayodhya Chandan Ka Tika Lagane Wala Ladka
अयोध्या राम मंदिर (फोटो- IANS)

Ayodhya Ram Mandir हैदराबाद : रामनगरी अयोध्या में इन दिनों श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ रही है. देश के कोने-कोने से लोग राम जन्मभूमि मंदिर में रामलला के दर्शन करने पहुंच रहे हैं. इससे स्थानीय लोगों को भी फायदा पहुंच रहा है. हाल ही में अयोध्या में दर्शन के लिए आने वालों को सिंदूर और चंदन का टीका लगाने वाले एक बच्चे का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. जिसमें एक व्यक्ति बच्चे से रुक कर बात करता है और टीका लगाने से दिनभर में होने वाली कमाई के बारे में पूछता है.

जब व्यक्ति बच्चे से पूछता है कि टीका लगाकर कितना पैसा कमा लेते हो. सुबह कितने बजे उठते हो. इस पर बच्चा कहता है कि वह सुबह 6 बजे उठकर टीका लगाने का काम शुरू करता है और सुबह 10 बजे तक भक्तों को सिंदूर लगाता है. वह 8 बजे तक लोगों के चंदन का टीका लगाता है. बच्चा आगे कहता है कि वह दिनभर में 1500 रुपये के आसपास कमाई कर लेता है. इस पर व्यक्ति बच्चे से कहता है कि तुम्हारी कमाई तो डॉक्टर के बराबर है. फिर बच्चा मुस्कुराते हुए कहता है कि डॉक्टर से कम समझते हो क्या.

बच्चे से बात करने वाले व्यक्ति ने यह वीडियो सोशल मीडिया पर साझा करते हुए लिखा, अयोध्या का बच्चा भारत के अधिकतर पेशेवरों से ज्यादा कमाता है. लेकिन उससे भी बढ़कर उसका आत्मविश्वास और स्वतंत्रता की भावना है, जो किसी भी चीज से परे है.

ये भी पढ़ें-गंगोत्री-यमुनोत्री धाम के साथ इन खूबसूरत डेस्टिनेशन का करें दीदार, जानें कैसे पहुंचे और रजिस्ट्रेशन का ब्यौरा

ABOUT THE AUTHOR

...view details