दिल्ली

delhi

चंद्रबाबू नायडू ने मंत्रियों को बांटे विभाग, जानें किसको मिला कौन सा मंत्रालय - Chandrababu Naidu

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jun 14, 2024, 3:53 PM IST

Chandrababu Naidu Allocated Portfolio: मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने अपने मंत्रियों को विभाग बांट दिए हैं. नायडू ने बुधवार को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी.

Chandrababu Naidu
चंद्रबाबू नायडू (ANI)

अमरावती:आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने शुक्रवार को अपने मंत्रिपरिषद को विभाग आवंटित किए. मुख्यमंत्री ने अपने पास लॉ एंड ऑर्डर विभाग रखा है. वहीं, डिप्टी सीएम पवन कल्याण को पंचायती राज, ग्रामीण विकास और ग्रामीण जलापूर्ति, पर्यावरण, वन और साइंस एंड टेक्नोलॉजी विभाग मिले हैं.

इसके अलावा नारा लोकेश को एचआरडी, आईटी इलेक्ट्रॉनिक्स और कम्युनिकेशन मंत्रालय मिला है. अनिता वंगालापुडी को होम अफेयर और आपदा प्रबंधन मंत्रालय, सत्य कुमार यादव को स्वास्थ्य और पय्यावुला केशव को वित्त मंत्रालय मिला है.

नायडू ने किंजरापु अच्चन्नायडू को कृषि, सहकारिता, मार्केटिंग, पशुपालन, डेयरी विकास और मत्स्य पालन मंत्री बनाया गया है. कोल्लू रवींद्र को माइंस एंड जियोलॉजी और आबकारी विभाग की जिम्मेदारी सौंपी गई है. नादेंदला मनोहर खाद्य और नागरिक आपूर्ति और कन्ज्युमर मिनिस्टर बनाया गया है.

मोहम्मद फारूक को अल्पसंख्यक कल्याण विभाग
पोंगुरू नारायण को नगर प्रशासन और शहरी विकास, डॉ निम्मला रामानायडू को जल संसाधन विकास, मोहम्मद फारूक को कानून और न्याय और अल्पसंख्यक कल्याण विभाग मिला है. अनम रामनारायण रेड्डी को इंडोमेंटस, पय्यावुला केशव फाइनेंस, प्लानिंग कमर्शियल टैक्स और विधायी विभाग मिला है. अनगनी सत्य प्रसाद को राजस्व,रजिस्ट्रेश और स्टाम्प, कोलुसु पार्थसारथी को आवास, सूचना और जनसंपर्क विभाग की जिम्मेदारी मिली है.

मुख्यमंत्री ने डॉ डोला बाला वीरंजनेया स्वामी को समाज कल्याण; विकलांग और वरिष्ठ नागरिक कल्याण, सचिवालय और ग्राम स्वयंसेवक विभाग, गोट्टीपति रवि कुमार को ऊर्जा, कंडुला दुर्गेश को पर्यटन, संस्कृति और छायांकन गुम्माडी संध्या रानी को, आदिवासी कल्याण, महिला और बाल कल्याण विभाग सौंपा है.

रामप्रसाद रेड्डी को मिला खेल मंत्रालय
बीसी जनार्दन रेड्डी को सड़क और भवन बुनियादी ढांचा निवेश, टीजी भारत को उद्योग और वाणिज्य और फूड प्रोसेसिंग, एस सविता को बीसी कल्याण; EWCW, हैंडलूम और टेक्सटाइल, वासमसेट्टी सुभाष को श्रम, कारखाने, बॉयलर और बीमा चिकित्सा सेवाएं, कोंडापल्ली श्रीनिवास को एमएसएमई, एसईआरपी, एनआरआई सशक्तिकरण और मंडीपल्ली रामप्रसाद रेड्डी को परिवहन युवा और खेल मंत्रालय मिला है.

बता दें कि टीडीपी नेता चंद्रबाबू नायडू ने बुधवार को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. उन्हें विजयवाड़ा के गन्नावरम हवाई अड्डे के पास केसरपल्ली आईटी पार्क में आयोजित एक सार्वजनिक समारोह में राज्यपाल एस अब्दुल नजीर ने मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई थी. उनके साख 24 विधायकों ने भी मंत्री पद की शपथ ली थी.

यह भी पढ़ें- चंद्रबाबू नायडू ने आंध्र प्रदेश के सीएम पद की शपथ ली, पवन कल्याण बने उपमुख्यमंत्री

ABOUT THE AUTHOR

...view details