दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

आंध्र पुलिस ने एपी सीआईडी ​​और फाइबरनेट कार्यालयों को किया सील, राज्यपाल का आदेश - AP CID and Fibernet Offices Sealed

आंध्र प्रदेश के राज्यपाल एस अब्दुल नजीर ने नई सरकार के गठन से पहले एपी फाइबरनेट के कार्यालयों में सभी गतिविधियों को फिलहाल निलंबित कर दिया है. बता दें कि जगन मोहन के कार्यकाल के दौरान इसके दोनों कार्यालयों में अनियमितताओं की शिकायत मिली थी, जिसके चलते यह आदेश दिया गया है.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jun 6, 2024, 6:54 PM IST

CID office sealed in Andhra Pradesh
आंध्र प्रदेश में सीआईडी का ऑफिस सील (फोटो - ETV Bharat Andhra Pradesh Desk)

अमरावती: आंध्र प्रदेश में नई सरकार के गठन से पहले राज्यपाल एस अब्दुल नजीर ने ताड़ेपल्ली में एपी सीआईडी और विजयवाड़ा में एपी फाइबरनेट के कार्यालयों में सभी गतिविधियों को फिलहाल निलंबित करने का आदेश दिया है. यह निर्णय निवर्तमान मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन के कार्यकाल के दौरान दोनों कार्यालयों में अनियमितताओं की शिकायतों के मद्देनजर लिया गया है.

सीआईडी ने करोड़ों रुपये के कौशल विकास मामले में कथित भ्रष्टाचार के लिए तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) प्रमुख चंद्रबाबू नायडू को गिरफ्तार किया था. आरोप है कि एसआईटी ने चुनाव आचार संहिता लागू रहने के दौरान चंद्रबाबू परिवार की हेरिटेज कंपनी के दस्तावेज जला दिए थे.

टीडीपी नेताओं ने राज्यपाल से शिकायत की थी कि चंद्रबाबू को फंसाने के लिए कथित तौर पर झूठे दस्तावेज तैयार किए गए थे. राज्यपाल ने सभी दस्तावेजों को जब्त करने और वरिष्ठ नौकरशाहों के कार्यालयों में उन्हें सुरक्षित रखने का आदेश दिया है. मुख्य सचिव, विशेष मुख्य सचिवों, प्रमुख सचिवों, सचिवों और विभागाध्यक्षों को इस दिशा में निर्देश दिए गए हैं.

राज्यपाल के आदेश के अनुसार, ताड़ेपल्ली में सीआईडी कार्यालय को फिलहाल सील कर दिया गया है, एक अधिकारी ने कहा कि यहां कोई काम नहीं किया जाएगा. इसके अलावा, पुलिस ने विजयवाड़ा में एपी फाइबरनेट कार्यालय को अपने नियंत्रण में ले लिया.

विजयवाड़ा पुलिस ने एपी फाइबरनेट कार्यालय को खाली करा लिया और वहां काम कर रहे कर्मचारियों को परिसर छोड़ने का निर्देश दिया. एक अधिकारी ने कहा कि पूरे परिसर को सील कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details