दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

अजित पवार के NCP गुट ने राज्यसभा चुनाव के लिए प्रफुल्ल पटेल को बनाया उम्मीदवार

महाराष्ट्र में छह राज्यसभा सीटों के लिए चुनाव होने वाले हैं. इसके लिए सभी छह उम्मीदवारों की घोषणा कर दी गयी है. एनसीपी के अजित पवार गुट ने राज्यसभा सांसद प्रफुल्ल पटेल को फिर से उम्मीदवार बनाया है.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Feb 14, 2024, 10:05 PM IST

NCP candidate Praful Patel
एनसीपी उम्मीदवार प्रफुल्ल पटेल

मुंबई: अजित पवार नीत राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) गुट ने बुधवार को वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल को राज्यसभा चुनाव के लिए अपना उम्मीदवार नामित किया. पार्टी की महाराष्ट्र इकाई के प्रमुख सुनील तटकरे ने यहां पटेल के नाम की घोषणा की. पिछले वर्ष शरद पवार के नेतृत्व वाली राकांपा में विभाजन होने के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री पटेल ने अजित पवार गुट का दामन थामा था.

प्रदेश अध्यक्ष सुनील तटकरे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ऐलान किया है कि पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल राज्यसभा उम्मीदवार होंगे. दिलचस्प बात यह है कि पार्टी के इस फैसले से कई लोगों की भौंहें चढ़ गई हैं, जबकि प्रफुल्ल पटेल का राज्यसभा कार्यकाल बचा हुआ है. साथ ही इससे राजनीतिक गलियारे में चर्चा छिड़ गई है.

महाराष्ट्र में 6 राज्यसभा सीटों के लिए चुनाव होंगे. इनमें से तीन सीटें बीजेपी को मिलेंगी, जबकि शिवसेना (शिंदे गुट), कांग्रेस और एनसीपी (अजित पवार) को एक-एक सीट मिलेगी. इनमें से तीन पार्टियों ने पहले ही अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी थी. अब आखिरकार एनसीपी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल को दोबारा मनोनीत किया गया है.

सुनील तटकरे मीडिया से बात करते हुए कहा कि 'कुछ तकनीकी मुद्दों पर विचार करते हुए कोर कमेटी में प्रफुल्ल पटेल को नामांकित करने का निर्णय लिया गया है. उनके जीतने के बाद उनकी सीट तुरंत खाली हो जाएगी. वह सीट खाली होने के बाद मई में जब उपचुनाव होगा तो अन्य नामों पर विचार किया जाएगा.'

ABOUT THE AUTHOR

...view details