दिल्ली

delhi

नीट पेपर लीक के विरोध में आम आदमी पार्टी का देशव्यापी प्रदर्शन आज, शिक्षा मंत्री के आवास पर भी करेंगे प्रोटेस्ट - AAP Protest Against NEET Exam

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Jun 19, 2024, 9:42 AM IST

Updated : Jun 19, 2024, 10:08 AM IST

आम आदमी पार्टी की ओर से कहा गया है कि होनहार छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. पेपर लीक होने से कई सवाल खड़े होते हैं. प्रदर्शन के लिए ज्यादा से ज्यादा आप कार्यकर्ताओं से जुटने की अपील की गई है.

नीट पेपर लीक मामले में आम आदमी पार्टी का प्रोटेस्ट.
नीट पेपर लीक मामले में आम आदमी पार्टी का प्रोटेस्ट. (ETV Bharat)

नई दिल्ली: नीट पेपर लीक मामले में आम आदमी पार्टी लगातार भारतीय जनता पार्टी पर हमलावर है. आम आदमी पार्टी ने देशव्यापी प्रदर्शन का आवाहन किया है. सभी राज्यों में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता व पदाधिकारी जगह-जगह प्रदर्शन कर भारतीय जनता पार्टी को घेरने का काम करेंगे. वहीं आज राजधानी दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने भारत के शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की आवास पर प्रदर्शन करेगी.

आम आदमी पार्टी की ओर से कहा गया है कि पेपर लीक और होनहार छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ के खिलाफ बुधवार सुबह 10:00 बजे तीन मूर्ति मार्ग स्थित भारत के शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के आवास पर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा. इसमें ज्यादा से ज्यादा लोगों से पहुंचने की अपील की गई है.

आम आदमी पार्टी भाजपा की केंद्र सरकार से दोबारा नीट परीक्षा करने की मांग कर रही है. हालांकि यह मामला अब सुप्रीम कोर्ट में चला गया है. कुछ परीक्षार्थियों ने मामले में सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर दोबारा परीक्षा करने की मांग की है.

जंतर-मंतर पर किया था प्रदर्शन
बता दें कि आम आदमी पार्टी की ओर से मंगलवार को दिल्ली के जंतर मंतर पर नीट परीक्षा में पेपर लीक के मामले को लेकर बड़ा प्रदर्शन किया था. आम आदमी पार्टी के सभी मंत्रियों विधायकों पार्षदों व कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन के दौरान नीट परीक्षा में पेपर लीक होने के साथ रेल दुर्घटना समेत अन्य मुद्दों पर भी भाजपा की केंद्र सरकार को घेरा था.

मंच से पार्टी के वरिष्ठ नेता व दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने यहां तक कह दिया कि पानी के मुद्दे पर दिनभर बहस होती है लेकिन हरियाणा पानी नहीं दे रहा है. उसपर कोई बहस नहीं होती है. रेल हादसा हो गया उसपर कोई बहस नहीं होती. नीट परीक्षा में धांधली होती है इसपर कोई बहस नहीं हो रही है. पानी का मुद्दा इसलिए उठाया जा रहा है, जिससे की अन्य मुद्दों को दबाया जा सके.

यह भी पढ़ेंः NTA पेपर लीक मामला: SC ने कहा, 'यदि 0.001 फीसदी भी लापरवाही हुई है तो उससे भी निपटा जाना चाहिए'

Last Updated : Jun 19, 2024, 10:08 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details