दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 4 hours ago

Updated : 54 minutes ago

ETV Bharat / bharat

दिल्ली के जैतपुर में अस्पताल में घुसकर यूनानी डॉक्टर की हत्या, ड्रेसिंग कराने के बहाने आए थे दो हमलावर - DOCTOR SHOT DEAD IN HOSPITAL

DOCTOR SHOT DEAD IN HOSPITAL: दिल्ली के जैतपुर में एक डॉक्टर की दिनदहाड़े अस्पताल के अंदर घुसकर गोली मारकर हत्या की खबर सामने आई है. बताया जा रहा है कि आरोपी मरीज बनकर आए और उन्होंने डॉक्टर से मिलने की इच्छा जताई जिसके बाद उनके कैबिन में घुसकर गोली मार दी.

दिल्ली के जैतपुर में डॉक्टर की गोली मारकर हत्या
दिल्ली के जैतपुर में डॉक्टर की गोली मारकर हत्या (SOURCE: ANI)

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में एक अस्पताल के अंदर घुसकर डॉक्टर की हत्या का मामला सामने आया है. पूरा मामला कालिंदी कुंज थाना क्षेत्र के जैतपुर का है. जहां नीमा अस्पताल के अंदर एक डॉक्टर की गोली मारकर हत्या कर दी गई. मृतक डॉक्टर की पहचान डॉ. जावेद अख्तर के रूप में हुई है जिनकी उम्र 40 से 45 साल बताई जा रही है.

आरोपियों की पहचान के लिए सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है. अस्पताल के कर्मचारियों के अनुसार, दो लोग घायल अवस्था में अस्पताल आए थे, ड्रेसिंग के बाद उन्होंने डॉक्टर से मिलने की मांग की और उनके केबिन में घुसते ही उन्हें गोली मार दी. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है और आसपास की सीसीटीवी को खंगाल रही है. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है, वहीं जांच में बताया जा रहा है कि नाबालिग लड़कों पर डॉक्टर की हत्या का शक है. डॉक्टर को नजदीक से टारगेट करके गोली मारी गई है. जानकारी ये भी मिल रही है कि आरोपियों ने हत्या से एक रात पहले अस्पताल में रेकी भी की थी.

पुलिस ने मामले की पुष्टि की
डीसीपी साउथ ईस्ट में मामले की जानकारी दी है कि रात 1.45 बजे सूचना मिली जिसमें बताया गया कि अस्पताल में एक डॉक्टर को गोली मारी गई है इसके बाद मौके पर पुलिस टीम पहुंची और जांच में जुटी. जब पुलिस घटनास्थल पर पहुंची तो वहां एक व्यक्ति अपने केबिन में कुर्सी पर सिर रखे हुए पाया गया और उसके सिर से खून बह रहा था. घटना की सूचना पर जिला अपराध टीम और एफएसएल रोहिणी टीम को बुलाया गया. आसपास के सबूत को कब्जे में लिया गया हैं पूछताछ के दौरान पता चला कि लगभग 16-17 साल की उम्र के दो लड़के लगभग 1 बजे नर्सिंग होम में आए थे. उनमें से एक ने अपने घायल पैर की पट्टी बदलने के लिए कहा, इस लड़के की पट्टी भी पिछली रात उसी अस्पताल में की गई थी. पट्टी बांधने के बाद दोनों दवा लेने के लिए यूनानी चिकित्सक (बीयूएमएस) जावेद अख्तर के केबिन में गए और गोली मारकर फरार हो गए.

गोली की आवाज़ सुनकर दौड़ी नर्स, डॉक्टर के सिर से बह रहा था खून
कुछ समय बाद नर्सिंग स्टाफ गजाला परवीन और एमडी कामिल ने गोली चलने की आवाज सुनी. गजाला परवीन जावेद अख्तर के केबिन की ओर गईं और उन्हें खून से लथपथ पाया, उनके सिर के बाएं हिस्से से खून बह रहा था. दोनों लड़के पिछली रात भी अस्पताल आए थे और पट्टी बांधकर वापस गए थे. पुलिस के मुताबिक पहली नजर में ये मामला टारगेट किलिंग का लग रहा है. अस्पताल के अंदर रिसेप्शन, ड्रेसिंग रूम और गैलरी को कवर करने वाले सीसीटीवी कैमरे लगे हैं. हमलावरों की पहचान के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाला जा रहा है.

अस्पताल के कर्मचारी ने बताया
अस्पताल के एक कर्मचारी आबिद ने बताया कि घटना रात करीब 1 बजे हुई. डॉ. जावेद कल रात 8 बजे से यहां ड्यूटी पर थे. यूनानी चिकित्सक जावेद अख्तर की उनके केबिन में दो नाबालिग लड़कों ने गोली मारकर हत्या कर दी. आबिद के मुताबिक आरोपियों ने गोली उनके सिर पर मारी. जिसके बाद मौके पर ही डॉक्टर जावेद की मौत हो गई.

मंत्री सौरभ भारद्वाज ने केंद्र सरकार और LG पर लगाए आरोप
दिल्ली के मंत्री और आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने सोशल मीडिया पर केंद्र सरकार और दिल्ली के एलजी वी.के. पर आरोप लगाया. मंत्री भारद्वाज ने कहा कि प्रशासन की विफलता के कारण एक चौंकाने वाली घटना हुई है. उन्होंने एक्स हैंडल पर पोस्ट किया, "दिल्ली अपराध की राजधानी बन गई है - गैंगस्टर आसानी से काम कर रहे हैं, जबरन वसूली कॉल और गोलीबारी, और हत्याएं, केंद्र सरकार और LG दिल्ली के लिए अपने मूल काम में विफल रहे हैं।"

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, कालिंदी कुंज थाना क्षेत्र के जैतपुर स्थित नीमा हॉस्पिटल के अंदर एक डॉक्टर की गोली मारकर हत्या कर दी गई. आरोपियों की पहचान के लिए सीसीटीवी फुटेज और विजुअल्स की जांच की जा रही है. अस्पताल के कर्मचारियों के अनुसार, दो व्यक्ति घायल अवस्था में अस्पताल आये थे. ड्रेसिंग के बाद, उन्होंने डॉक्टर से मिलने की मांग की और उनके केबिन में एंट्री करते ही उन्हें गोली मार दी. इस बीच, पुलिस मामले की जांच कर रही है और संदिग्ध तलाशी अभियान शुरू कर दिया है.

ये भी पढ़ें-फर्जी डॉक्टर ने हार्ट पेशेंट का किया इलाज, मरीज की मौत के बाद खुली पोल, जानें पूरा मामला

Last Updated : 54 minutes ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details