दिल्ली

delhi

पश्चिम बंगाल: विश्व भारती की 3 छात्राओं ने प्रोफेसर पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप

By PTI

Published : Mar 31, 2024, 1:03 PM IST

Updated : Apr 2, 2024, 3:49 PM IST

Visva Bharati sexual harassment case: पश्चिम बंगाल में विश्व प्रसिद्ध विश्व भारती विश्वविद्यालय में यौन शोषण का मामला सामने आया है. पुलिस तीन लड़कियों की शिकायत पर जांच कर रही है.

3 female students of Visva Bharati level sexual harassment charge against prof (photo IANS)
विश्व भारती की 3 छात्राओं ने प्रोफेसर पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप(फोटो आईएएनएस)

कोलकाता: विश्व भारती की तीन छात्राओं ने एक गेस्ट प्रोफेसर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है. छात्राओं ने आरोप लगाया है कि गेस्ट प्रोफेसर ने सेमेस्टर परीक्षा में पास कराने के बदले में यौन संबंध बनाने की मांग की है. शिकायत में फारसी, उर्दू और इस्लामिक अध्ययन विभाग के तीन छात्राओं ने आरोप लगाया कि संबंधित गेस्ट टीचर ने उन्हें व्यक्तिगत रूप से व्हाट्सएप पर अश्लील संदेश भेजे और कई बार उन्हें अनुचित तरीके से छुआ.

विश्व भारती के एक अधिकारी ने न्यूज एजेंसी को बताया कि अगर तीन छात्राओं केंद्रीय विश्वविद्यालय की आईसीसी (आंतरिक शिकायत समिति) से संपर्क करती हैं, तो वह आरोपों पर गौर करेगी और उचित कार्रवाई करेगी. छात्राओं ने आरोप लगाया कि उक्त शिक्षक ने सेमेस्टर परीक्षाओं में उनकी मदद करने का भी वादा किया था, अगर तीनों लड़कियां उसके प्रस्तावों पर सहमत हो गईं.

28 मार्च को शांतिनिकेतन पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई. बोलपुर की एसीजेएम अदालत में मामला पहुंच गया. एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि जांच जारी है. आरोपी शिक्षक ने आरोपों से इनकार किया और कहा कि उसे फंसाया जा रहा है. शिक्षक ने अपने बचाव में कहा कि मैं यहां इतने समय से पढ़ा रहा हूं. उन्होंने कहा कि मेरे ऊपर पहले कभी ऐसे आरोप नहीं लगे. विश्व भारती यूनिवर्सिटी फैकल्टी एसोसिएशन के प्रवक्ता सुदीप्त भट्टाचार्य ने कहा कि आरोपों की जल्द से जल्द उचित जांच की जानी चाहिए.

ये भई पढ़ें- पश्चिम बंगाल: विश्व भारती विश्वविद्यालय के कुलपति को छात्रों ने घेरा, वीसी ने छात्रों पर फेंका पत्थर
Last Updated : Apr 2, 2024, 3:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details