ETV Bharat / bharat

122

15:26 May 08

रेल दुर्घटना में बचा शख्श

रेल दुर्घटना में बचे शख्स ने बताया कि हम सभी लोग गांव जा रहे थे. इसके लिए हम लोग शाम सात बजे निकले और सुबह पांच बजे यहां पहुंचे. हम लोग थकान की वजह से आराम कर रहे थे. इस दुर्घटना में जान गवाने वाले लोग मुझसे आगे थे. इस दौरान उन लोगों को नीद आ गई और थोड़ी देर बाद ट्रेन आ गई. हमने चिल्लाकर बताने की कोशिश की, लेकिन उन्हें मेरी आवाज सुनाई नहीं पड़ी.

12:05 May 08

महाराष्ट्र सरकार ने मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये की सहायता राशि देने का एलान किया है.

11:54 May 08

10:21 May 08

09:55 May 08

.etvbharat
राहुल गांधी, पीयूष गोयल, राजनाथ सिंह का ट्वीट.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शोक व्यक्त किया

महाराष्ट्र दुर्घटना पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शोक व्यक्त किया है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा,'महाराष्ट्र में औरंगाबाद के निकट रेलवे ट्रैक दुर्घटना में लोगों के हताहत होने के बारे में जानकर गहरा दुख हुआ है, जिसे शब्दों में व्यक्त नहीं कर सकता. हमारी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं. घायलों को यथाशीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.'

अमित शाह ने दुख व्यक्त किया

महाराष्ट्र दुर्घटना पर गृह मंत्री अमित शाह ने दुख व्यक्त किया है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा,'महाराष्ट्र में एक रेल दुर्घटना में जान माल के नुकसान से काफी दर्द हुआ, मेरे पास कोई शब्द नहीं हैं. मैंने रेल मंत्री पीयूष गोयल, केंद्र सरकार और रेलवे प्रशासन के संबंधित अधिकारियों से बात की है ताकि हर संभव सहायता सुनिश्चित की जा सके. शोक संतप्त परिवारों को मेरी संवेदना.

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने दुख व्यक्त किया

महाराष्ट्र दुर्घटना पर रेल मंत्री पीयूष गोयल ने दुख व्यक्त किया है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, 'आज तड़के पांच बजकर 22 मिनट पर नांदेड़ डिवीजन के बदनापुर व करमाड स्टेशन के बीच सोए हुए श्रमिकों के मालगाड़ी के नीचे आने का दुखद समाचार मिला. राहत कार्य जारी है, और इंक्वायरी के आदेश दिए गए हैं. दिवंगत आत्माओं की शांति हेतु ईश्वर से प्रार्थना करता हूं.

राहुल गांधी ने शोक व्यक्त किया

महाराष्ट्र दुर्घटना पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शोक व्यक्त किया है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा,'मालगाड़ी से कुचले जाने से मजदूर भाई-बहनों के मारे जाने की खबर से स्तब्ध हूं. हमें अपने राष्ट्र निर्माणकर्ताओं के साथ किये जा रहे व्यवहार पर शर्म आनी चाहिए. मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दुख व्यक्त किया

महाराष्ट्र दुर्घटना पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने दुख व्यक्त किया है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा,' महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले में हुई रेल दुर्घटना अत्यंत दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण है. इस हादसे में अपनों को खोने वाले लोगों के प्रति मेरी संवेदना है. मैं घायलों के जल्द ठीक होने की प्रार्थना करता हूं.

केजरीवाल ने दुख व्यक्त किया

महाराष्ट्र दुर्घटना पर दिल्ली के मुख्यमंत्री ने दुख व्यक्त किया है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा,'औरंगाबाद हादसा बहुत ज़्यादा दुःखद है. कोरोना और लॉकडाउन की सबसे ज़्यादा मार गरीबों पर पड़ रही है. भगवान उनकी आत्मा को शांति दें.

09:52 May 08

शिवराज सिंह का ट्वीट.

मृतकों के परिजनों को पांच लाख रुपये

महाराष्ट्र दुर्घटना पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने दुख व्यक्त किया. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, 'औरंगाबाद से अपने घर लौट रहे कई श्रमिक भाइयों के ट्रेन हादसे में आकस्मिक निधन का दुखद समाचार मिला. ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और परिजनों को यह गहन दु:ख सहन करने की शक्ति देने तथा घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं. विनम्र श्रद्धांजलि!

उन्होंने एक अन्य ट्वीट कर कहा, 'प्रदेश सरकार की तरफ से हर एक मृतक श्रमिक के परिजनों को पांच लाख दिए जाएंगे, और घायलों के इलाज की पूरी व्यवस्था की जाएगी. मैं विशेष विमान से उच्च अधिकारियों की एक टीम भेज रहा हूं, जो वहां पर मृतकों के अंतिम संस्कार की व्यवस्था करेगी और घायलों को हर सम्भव मदद करेगी.'

उन्होंने कहा कि मैं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से भी लगातार बात कर रहा हूं और घायल श्रमिकों के उपचार में कोई भी कमी न रहे उसकी व्यवस्था कर रहा हूं.

09:23 May 08

मोक्षदा पाटिल का बयान

औरंगाबाद की एसपी मोक्षदा पाटिल ने बताया कि सुबह 5:15 बजे बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई, एक मालगाड़ी गुजर रही थी उसके नीचे मजदूर आ गए. इसमें 16 मजदूरों की मौत हो गई. एक घायल है, 4 लोग जो दूर बैठे थे उनसे हम पूछताछ कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि जो आदमी इस में बचा है उसने बताया कि यह लोग जालना से निकले थे और भुसावल जाना चाहते थे, जहां से वह ट्रेन पकड़ना चाहते थे. यह पैदल जा रहे थे, पटरी पर वह आराम करने के लिए लेटे ​थे, उनको नींद आ गई और यह हादसा हो गया.

09:12 May 08

.etvbharat.
पीएम मोदी का ट्वीट.

पीएम मोदी ने दुख व्यक्त किया

महाराष्ट्र दुर्घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख व्यक्त किया. उन्होंने ट्वीट करके लिखा, 'महाराष्ट्र के औरंगाबाद में रेल हादसे में जानमाल के नुकसान से बेहद दुखी हूं. रेल मंत्रीपीयूष गोयल से बात की है, वह स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं. हर संभव सहायता प्रदान की जा रही है.'

07:56 May 08

महाराष्ट्र में ट्रेन हादसा-

घटनास्थल का वीडियो.

औरंगाबाद : महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले में रेल की पटरियों पर सो रहे 16 प्रवासी मजदूरों की आज सुबह मालगाड़ी की चपेट में आने से मौत हो गई. कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के मद्देनजर लागू लॉकडाउन के बीच यह प्रवासी श्रमिक अपने मूल स्थान पर वापस जा रहे थे.

जानकारी के अनुसार औरंगाबाद के करमद के पास यह भयानक हादसा हुआ. यहां रेल की पटरी पर प्रवासी मजदूरो एक मालगाड़ी की चपेट में आ गए. यह सभी मजदूर मध्य प्रदेश के उमरिया और शहडोल के रहने वाले हैं.

रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस बात की पुष्टि कर कहा, 'दक्षिण मध्य रेलवे के नांदेड़ डिवीजन के जालना और औरंगाबाद के बीच एक मालगाड़ी ने 16 प्रवासी मजदूरों को कुचल दिया है.'

उन्होंने बताया कि यह सभी मजदूर पटरी से चलकर अपने घरों को जा रहे थे और वह मजदूर पटरी पर ही सो गए थे, जिसके बाद यह बड़ा दुखद हादसा हुआ है. पुलिस और राहत बचाव दल मौके पर पहुंच गई हैं.

देशव्यापी लॉकडाउन के चलते अंतरराज्यीय बस सेवा, यात्री, मेल और एक्सप्रेस ट्रेन सेवाओं को 24 मार्च से निलंबित किया हुआ है. ऐसे में कई अन्य शहरों में फंसे हजारों प्रवासी श्रमिकों ने अपने पैतृक स्थानों पर लौटने के लिए पैदल ही यात्रा शुरू कर दी है.

गौरतलब है कि रेलवे ने 1 मई से फंसे हुए प्रवासियों को उनके मूल स्थानों तक पहुंचाने के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलाना शुरू किया है. अब तक रेलवे 201 श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चला चुका है.

15:26 May 08

10:21 May 08

09:55 May 08

.etvbharat
राहुल गांधी, पीयूष गोयल, राजनाथ सिंह का ट्वीट.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शोक व्यक्त किया

महाराष्ट्र में ट्रेन हादसा-

Last Updated : May 8, 2020, 3:57 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.