उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तरकाशीः जिला महिला अस्पताल में जच्चा-बच्चा की मौत, परिजनों DM से लगाई जांच की गुहार

By

Published : Mar 3, 2020, 4:45 PM IST

चिन्यालीसौड़ के लिसा डिपो की गर्भवती महिला रूपा देवी (35) को प्रसव के लिए जिला महिला अस्पताल उत्तरकाशी लाया गया. जहां पर उसकी मौत हो गई. जिसके बाद परिजनों ने जच्चा और बच्चा की मौत पर हंगामा किया. साथ ही अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही के आरोप लगाए.

uttarkashi news
महिला की मौत

उत्तरकाशीःजिला महिला अस्पताल में एक बार फिर से बड़ी लापरवाही सामने आई है. ऑपरेशन के दौरान गर्भवती महिला और उसके बच्चे की मौत गई. जच्चा और बच्चा की मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया. परिजनों का आरोप है कि डॉक्टरों ने बिना किसी टेस्ट के गर्भवती का ऑपरेशन शुरू कर दिया था. जिससे दोनों की मौत हुई है. वहीं, परिजन मामले को लेकर डीएम के पास पहुंचे. जहां पर डीएम ने एक जांच टीम गठित कर मामले की रिपोर्ट सौंपने के आदेश दिए हैं.

जानकारी के मुताबिक, मंगलवार तड़के 3 बजे लिसा डिपो चिन्यालीसौड़ निवासी सुनील अपनी गर्भवती पत्नी रूपा देवी (35) को लेकर प्रसव के लिए जिला महिला अस्पताल पहुंचा. जहां पर गर्भवती महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया. परिजनों ने बताया कि डॉक्टरों ने प्रसव को सिजेरियन बताया और ऑपेरशन के लिए 11 बजे का समय दिया, लेकिन उनका आरोप है कि डॉक्टरों ने समय से पहले ही गर्भवती का ऑपेरशन शुरू कर दिया. जहां पर ऑपेरशन के दौरान जच्चा और बच्चा ने दम तोड़ दिया.

जिला महिला अस्पताल में जच्चा-बच्चा की मौत.

ये भी पढ़ेंःदेहरादून में दर्दनाक सड़क हादसा, उत्तराखंड की मॉडल समेत तीन लोगों की मौत

उधर, जच्चा और बच्चा की मौत से परिजन भड़क गए और जिला अस्पताल में जमकर हंगामा किया. परिजनों ने बताया कि ऑपेरशन के बाद अस्पताल में ना तो सीएमओ मिले और ना ही सीएमएस. वहीं, अस्पताल में सुनवाई न होने के बाद परिजन डीएम डॉ. आशीष चौहान के पास न्याय की गुहार लेकर पहुंचे. जहां पर डीएम ने परिजनों की पूरी बात सुनने के बाद मृतका के पोस्टमार्टम करने के आदेश दिए.

जच्चा-बच्चा की मौत के बाद डीएम से मुलाकात करते परिजन.

साथ ही एडीएम और एसडीएम के नेतृत्व में एक टीम गठित कर जांच के निर्देश दिए. डीएम डॉ. आशीष चौहान ने कहा कि मातृ और शिशु मौत को बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. जांच टीम को जल्द ही रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए गए हैं. जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details