उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पुरोला में रोस्टर के हिसाब से खुलेंगी गैर जरूरी वस्तुओं की दुकानें

उत्तरकाशी के पुरोला में मंगलवार से रोस्टर के हिसाब से 8 से 12बजे तक ही व्यापार मंडल ने व्यापारिक प्रतिष्ठान खोलने का निर्णय लिया है. सोमवार को खुली दुकानों में भारी भीड़ को देखते हुए यह फैसला लिया गया.

By

Published : May 4, 2020, 7:51 PM IST

Updated : May 26, 2020, 3:43 PM IST

etv bharat
पुरोला

पुरोला: लॉकडाउन के बीच उत्तराखंड शासन की ओर से व्यापारियों को सोमवार से कुछ राहत दी गई. इसके बाद उत्तरकाशी के पुरोला में लंबे समय से घरों में बंद लोग बाहर निकले. इस दौरान प्रतिष्ठित दुकानों के बाहर भारी भीड़ उमड़ पड़ी. जिसके बाद स्थानीय प्रशासन के हाथ पांव फूल गए. भारी भीड़ को देखते हुए आनन-फानन में प्रशासन ने सभी दुकानों को बंद करा दिया.

बता दें कि पुरोला के नगर क्षेत्र में सोमवार को दुकानों के बाहर भारी भीड़ उमड़ते देख प्रशासन के हाथ पांव फूल गए. प्रशासन ने आनन-फानन में बाजार में स्थित दुकानों को बंद करा दिया. वहीं, क्षेत्र के बैकों के सामने भी भारी भीड़ देखी गई.

व्यापार मंडल ने भीड़ को देखते हुए अब मंगलवार से रोस्टर के हिसाब से 8 से 12बजे तक ही व्यापारिक प्रतिष्ठान खोलने का निर्णय लिया है. सोमवार को पुरोला में दुकानें खुलते ही भारी भीड़ हो गई.

ये भी पढ़ें:लॉकडाउन: 40 दिन बाद पलटन बाजार हुआ गुलजार

भीड़ को नियंत्रित करने के लिए स्वंय एसडीएम मनीष कुमार ने मोर्चा संभाला. इस दौरान एसडीएम ने लाउडस्पीकर से घोषणा करते हुए सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद करने के आदेश दिए. वहीं बाद में पुरोला व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने वैश्विक महामारी एवं भीड़ को देखते हुए रोस्टर के तहत प्रतिदिन 8 से 12 बजे तक दुकानें खोलने का निर्णय लिया है. इसमें कुछ दुकानें सप्ताह के प्रथम तीन दिन तथा कुछ दुकानें सप्ताह के लास्ट तीन दिन ही खुलेंगी. व्यापार मंडल के प्रदेश उपाध्यक्ष मदन लाल अग्रवाल, महामंत्री उपेंद्र असवाल, नगर अध्यक्ष जगमोहन नौडियाल, जयेंद्र रावत ने यह जानकारी दी है.

Last Updated : May 26, 2020, 3:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details