उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

इस वजह से यमुनोत्री धाम में शोपीस बने शौचालय, यात्रियों को हो रही असुविधा

यमुनोत्री मंदिर परिसर के आसपास शौचालय की व्यवस्था ना होने से श्रद्धालुओं को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. धाम में शौचालय की व्यवस्था यमुना नदी के दूसरी तरफ की गई है, लेकिन नदी पर स्थाई पुल ना होने के कारण शौचालय शोपीस बन गए हैं.

By

Published : Jul 19, 2022, 1:06 PM IST

Yamunotri Dham
यमुनोत्री धाम

उत्तरकाशी:यमुनोत्री मंदिर परिसर के आसपास शौचालय की व्यवस्था ना होने से देश-विदेश से आने वाले श्रद्धालुओं को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, जबकि कई लोग धाम परिसर के आसपास गंदगी फैला रहे हैं. यहां यमुनोत्री धाम में यमुना नदी के पार शौचालय बने हैं. लेकिन वहां तक जाने के लिए पुल की व्यवस्था नहीं है. लिहाजा शौचालय शोपीस बन गए हैं.

यमुनोत्री धाम में यमुना नदी के ऊपर उत्तराखंड लोक निर्माण विभाग द्वारा फोल्डिंग पुल का निर्माण किया गया है. लेकिन बारिश के दिनों यमुना नदी का प्रवाह बढ़ने पर हादसे के डर से पुल को निकाल दिया जाता है. जिस कारण लोगों को शौचालय की सुविधा नहीं मिल पाती है.
ये भी पढ़ेंः धरती के भगवान बने हैवान! डॉक्टरों पर प्रसूता संग मारपीट का आरोप, नवजात की मौत

दूसरी तरफ शौचालय की सुविधा ना होने से यात्री जगह-जगह गंदगी कर रहे हैं. इससे यमुना नदी प्रदूषित हो रही है. यात्रियों ने प्रशासन से शौचालय की व्यवस्था करने की मांग की. वहीं धाम के पुजारी रामलाल उनियाल का कहना है कि यमुनोत्री धाम परिसर में शौचालय की व्यवस्था ना होना सबसे बड़ी समस्या है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details