उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

यहां महिला वार्ड के दरवाजे पर लगा दिया जाता है ताला, कैद में रहते हैं मरीज

काशीपुर राजकीय चिकित्सालय के चिकित्सा अधीक्षक  वीके टम्टा ने एक अजीबो-गरीब फरमान जारी किया हुआ है. जिसके चलते सुबह 9 बजे से 11.30 तक लगभग ढाई घंटे स्टाफ नर्सों द्वारा महिला वार्ड के दरवाजे पर ताला लगा दिया जाता है. इस दौरान वार्ड में कोई भी आ जा नहीं सकता है.

सरकारी अस्पताल, काशीपुर

By

Published : Jul 13, 2019, 10:36 PM IST

Updated : Jul 13, 2019, 11:51 PM IST

काशीपुर: अपने नए-नए कारनामों की वजह से हमेश सुर्खियों में रहने वाला काशीपुर का राजकीय चिकित्सालय एक बार फिर चर्चाओं में है. काशीपुर के लक्ष्मण दत्त भट्ट राजकीय चिकित्सालय के सीएमएस डॉ. वीके टम्टा के एक अजीबो-गरीब फरमान के कारण महिला वार्ड में मरीजों को दो घंटे से ज्यादा कैद में रहना पड़ रहा है. इस दौरान वार्ड के दरवाजे के बाहर एक बड़ा सा ताला भी लगा दिया जाता है. ताज्जुब की बात यह है कि इस दौरान महिला वार्ड में मौजूद मरीज तिमारदार से मिलने के लिए तरसते रहते है.

पढ़ें-ETV भारत की खबर का असर, रैगिंग के आरोपी छात्र हॉस्टल से किए गए बाहर, जुर्माना भी लगाया

जी हां, यह बात भले ही आपको अटपटी लग रही होगी, लेकिन सही है. काशीपुर राजकीय चिकित्सालय के चिकित्सा अधीक्षक वीके टम्टा ने एक अजीबो-गरीब फरमान जारी किया हुआ है. जिसके चलते सुबह 9 बजे से 11.30 तक लगभग ढाई घंटे स्टाफ नर्सों द्वारा महिला वार्ड के दरवाजे पर ताला लगा दिया जाता है. इस दौरान वार्ड में कोई भी आ जा नहीं सकता है.

यहां कैद में रहते हैं मरीज

अपने मरीजों का हालचाल जानने आये लोगों व तीमारदारों को इस दौरान बाहर रहकर ही इंतजार करना पड़ता है. जब इस बारे में नर्सों से बात की गई तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया, सिर्फ इतना कहा कि वो इसे चिकित्सा अधीक्षक डॉ. वीके टम्टा के आदेश का पालन कर रहे हैं.

पढ़ें- नैनीताल की 'जीवनदायिनी' में गंदगी देख बिफरे डीएम, सफाई के लिए दिया 3 दिन का अल्टीमेटम

जब इस बारे में चिकित्सा अधीक्षक डॉ. वीके टम्टा से बात की गई उन्होंने बताया कि रोज सुबह 9 से 11.30 बजे तक वार्ड में सफाई का कार्य किया जाता है. सफाई कार्य के दौरान मरीजों के तिमारदार आवाजाही कर अनावश्यक रूप से व्यवधान पैदा करते हैं. इसी वजह से यह आदेश दिये गये हैं.

Last Updated : Jul 13, 2019, 11:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details