उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पंचायत चुनाव 2019: हाथ में मतदाता पहचान पत्र और सूची में नाम ही नहीं

वोटर लिस्ट में नाम नहीं होने पर बाजपुर के ग्रामीणों ने अपना गुस्सा जाहिर किया. इस मामले में एसडीएम ने तहसीलदार को जांच के आदेश दिए हैं. दरअसल, बाजपुर तहसील के रामजीवन पुर ग्राम सभा से एक साथ करीब 250 लोगों का नाम मतादान सूची के काट दिया गया है.

By

Published : Sep 16, 2019, 4:59 PM IST

Updated : Sep 16, 2019, 7:05 PM IST

पंचायत चुनाव 2019

बाजपुर: पंचायत चुनाव में सभी मतदाता अपने मताधिकारी का प्रयोग कर सकें, इसके लिए निर्वाचन विभाग पिछले काफी समय से मतदाता सूची के पुनरीक्षण के काम में लगा हुआ था. बावजूद अभी भी कई लोग पंचायत चुनाव में वोट डालने से वंचित रहे जाएंगे. उधम सिंह नगर जिले की बाजपुर तहसील के रामजीवन पुर ग्राम सभा से एक साथ करीब 250 लोगों का नाम मतादान सूची के काट दिया गया है. जिसको लेकर ग्रामीणों एसडीएम कार्यालय के सामने हंगामा किया.

एसडीएम कार्यालय में हंगामा करते ग्रामीण.

वोटर लिस्ट में नाम नहीं होने पर ग्रामीणों ने अपना गुस्सा जाहिर किया. वोटर लिस्ट से उनका नाम क्यों हटाया गया? इस संबंध में उन्होंने एसडीएम एपी वाजपेयी से भी मुलाकात की. ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि यदि उनका नाम लिस्ट में नहीं जोड़ा गया तो वो अनशन करेंगे.

पढ़ें- किडनी प्रकरण: डॉ. ओपीएल श्रीवास्तव को मिली क्लीनचिट, ऑपरेशन को पाया गया सही

ग्रामीणों का कहना है कि वो सभी चुनावों में अपना वोट डालते हैं, लेकिन इस बार पंचायत चुनाव की वोटर लिस्ट में उनका नाम ही नहीं है. जब इस बारे में एसडीएम एपी वाजपेयी ने बात की गई तो उन्होंने बताया कि इस मामले की जांच कराई जाएगी. तहसीलदार को पात्र लोगों के नाम मतदाता सूची में जोड़ने के लिए कहा गया है.

Last Updated : Sep 16, 2019, 7:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details