उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कार नहीं मिलने पर पति हुआ नाराज, तीन तलाक देकर पत्नी को कार से दिया धक्का

दहेज में कार और 5 लाख रुपये की मांग पूरी नहीं किये जाने का खामियाजा एक विवाहिता को तीन तलाक के रूप में भुगतना पड़ा. हालांकि विवाहिता की तहरीर पर पुलिस ने पति समेत पांच के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.

By

Published : Nov 4, 2019, 3:12 PM IST

कॉन्सेप्ट इमेज

काशीपुर: देश में तीन तलाक की प्रथा को खत्म करने के लिए कानून बनने के बाद भी तीन तलाक के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. उधम सिंह नगर के काशीपुर में एक पति ने दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर पत्नी को तीन तलाक दे दिया. विवाहिता की तहरीर पर पुलिस ने पति समेत उसके परिवार के पांच लोगों के खिलाफ तीन तलाक का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

विवाहिता ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि उसके परिजनों ने अपनी हैसियत के अनुसार दहेज दिया था. लेकिन इसके बाद भी ससुराल पक्ष दहेज में पांच लाख रुपये और एक ऑल्टो कार देने की जिद पर अड़ा हुआ था. मांग पूरी नहीं होने पर उसके पति फरीद अहमद और ससुराल पक्ष के लोग उससे नाराज रहने लगे.

पढ़ें-देहरादून एयरपोर्ट पर दो सेटेलाइट फोन के साथ विदेशी गिरफ्तार, सुरक्षा एजेंसियों के उड़े हाेश

पीड़िता ने बताया कि बीती 18 अप्रैल को ससुराल पक्ष ने उसके साथ मारपीट की. इसके बाद उसके पति ने उसे कार में बैठाकर तीन तलाक दिया और उसे कार से धक्का दे दिया. जिसके बाद वह अपने घर पहुंची और परिजनों को आपबीती सुनाई. पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर पति, सास, ननद, नंदोई और जेठ के खिलाफ तीन तलाक का मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details