उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

बाघ के पंजों के निशान मिलने पर क्षेत्र में फैली सनसनी, वन महकमे से लगाई गुहार

खटीमा के जंगल से सटे पुन्नापुर गांव और उसके आसपास के इलाकों में बाघ की दस्तक से लोग खौफजदा हैं. गांव के बाहर खेतों में गुलदार के पंजे के निशान मिलने से ग्रामीण काफी डरे और सहमे हुए हैं. जिसकी सूचना स्थानीय लोगों ने वन विभाग को दी. सूचना पर मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने क्षेत्र में गश्त तेज कर दी है.

By

Published : Feb 5, 2021, 7:37 AM IST

tiger
बाघ

खटीमा: सीमांत क्षेत्र खटीमा के जंगल से सटे पुन्नापुर गांव और उसके आसपास के इलाकों में बाघ की दस्तक से लोग खौफजदा हैं. गांव के बाहर खेतों में गुलदार के पंजे के निशान मिलने से ग्रामीण काफी डरे और सहमे हुए हैं. जिसकी सूचना स्थानीय लोगों ने वन विभाग को दी. सूचना पर मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने क्षेत्र में गश्त तेज कर दी है.

पढ़ें:उत्तराखंड महिला कांग्रेस पहुंची गाजीपुर बॉर्डर, राकेश टिकैत से की मुलाकात

गौर हो कि विगत कुछ समय से जंगली जानवर आबादी वाले क्षेत्रों का रुख कर रहे हैं. पिछले महीने पुन्नापुर गांव में बाघ के पंजे के निशान मिलने से गांव में काफी हड़कंप मच गया था और कई दिन तक वन विभाग की टीम द्वारा क्षेत्र में गश्त की गई थी. वहीं बीते सायं पुन्नापुर गांव के बाहर खेतों में एक बार फिर से बाघ के पंजे के निशान मिले से ग्रामीण खौफजदा हैं. सूचना पर मौके पर पहुंचे खटीमा वन रेंजर राजेंद्र मनराल के नेतृत्व में वन विभाग की टीम पुन्नापुर गांव के आसपास गश्त कर रही है. साथ ही टीम ने ग्रामीणों को रात्रि में घरों से ना निकलने की हिदायत दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details