उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

एसओजी ने पकड़ी नकली सीमेंट की फैक्ट्री, 6 गिरफ्तार

बाजपुर के बन्नाखेड़ा चौकी क्षेत्र के अंतर्गत इटव्वा गांव में फर्जी सीमेंट की फैक्ट्री का काला कारोबार सामने आया है. एसओजी की टीम ने मौके पर छह लोगों को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Jul 16, 2019, 10:42 PM IST

sog team seized fake cement

काशीपुरःबाजपुर के बन्नाखेड़ा चौकी क्षेत्र के इटव्वा गांव में एसओजी टीम ने नकली सीमेंट बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. छापेमारी के दौरान अल्ट्राटेक, एसीसी समेत अन्य कई ब्रांडेड कंपनियों के नकली सीमेंट तैयार किए जा रहे थे. पुलिस ने मौके पर छह लोगों को गिरफ्तार किया है. साथ ही भारी मात्रा में सीमेंट के कट्टे और रॉ मटेरियल बरामद किया है.

एसओजी ने पकड़ी नकली सीमेंट की फैक्ट्री.

बता दें कि बीते लंबे समय से बाजपुर के बन्नाखेड़ा चौकी क्षेत्र के अंतर्गत इटव्वा गांव में फर्जी सीमेंट की फैक्ट्री का काला कारोबार जोरों से चल रहा था. ये फैक्ट्री पुलिस चौकी से महज 3 किलोमीटर की दूरी पर एक गोदाम में संचालित की जा रही थी, लेकिन इस फैक्ट्री की बन्नाखेड़ा चौकी की पुलिस को भनक तक नहीं थी. मुखबिर की शिकायत पर एसएसपी बरिंदर जीत सिंह ने एक एसओजी टीम गठित की.

ये भी पढ़ेंः हरिद्वारः 4 बजे की गई गंगा आरती, सभी मंदिरों के कपाट कल सुबह तक के लिए बंद

इसी कड़ी में एसओजी टीम ने फैक्ट्री में छापेमारी की. इस दौरान मौके पर छह लोग टीम के हत्थे चढ़ गए. छापेमारी में करीब 520 सीमेंट से भरे कट्टे और करीब 300 खाली कट्टे बरामद किए हैं. अवैध फैक्ट्री संचालित करने वाले मुख्य आरोपी राशिद और सौरभ भल्ला मौके से फरार हो गए. टीम अब मामले में शामिल अन्य लोगों की तलाश में जुट गई है.

वहीं, मामले का खुलासाा करते हुए एसपी जगदीश चंद्र ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. साथ ही उन्हें न्यायालय भेजा जा रहा है. उन्होंने कहा कि मुख्य आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस टीम गठित की गई है. जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा. उधर, एसओजी टीम की बड़ी कार्रवाई से स्थानीय पुलिस की कार्यशैली पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details