उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jul 2, 2021, 12:32 PM IST

ETV Bharat / state

सामाजिक संस्था 'मुख्यमंत्री वात्सल्य योजना' के लिए लोगों को कर रही जागरूक

एक सामाजिक संस्था की ओर से कोरोना या अन्य बीमारियों से परिवार के सदस्यों की हुई मौत को लेकर मुख्यमंत्री वात्सल्य योजना का लाभ दिलाने का प्रयास किया जा रहा है.

वात्सल्य योजना
वात्सल्य योजना

खटीमा:एक सामाजिक संस्था की ओर से कोरोना (covid-19) या अन्य बीमारियों से परिवार के सदस्यों की हुई मौत को लेकर मुख्यमंत्री वात्सल्य योजना का लाभ दिलाने का प्रयास किया जा रहा है. जिसके तहत संस्था द्वारा जिले भर में लोगों के घर-घर जाकर संपर्क अभियान चलाया गया. इस दौरान 28 परिवारों से संपर्क कर 65 बच्चों को चिन्हित किया गया.

चंपावत में सामाजिक संस्था ने चिन्हित बच्चों के अभिभावकों से अनुरोध किया कि वह मुख्यमंत्री वात्सल्य योजना (Mukhyamantri Vatsalya Yojana) के आवेदन पत्र शीघ्र संबंधित तहसीलों में आवश्यक कागजातों के साथ जमा कर दें. जिससे की सरकार द्वारा संचालित वात्सल्य योजना का लाभ उन्हें मिल सके. साथ ही किसी भी प्रकार की समस्या होने पर चाइल्ड लाइन टीम को अवगत कराया जाए. जिससे की उक्त समस्या का समाधान संस्था त्वरित रूप से कर सके.

पढ़ें:कुंभ कोरोना फर्जीवाड़ा: मेला प्रशासन से जुड़े अधिकारी भी जांच के दायरे में, मुकदमे में धारा 467 बढ़ाई गई

साथ ही संस्था द्वारा अवगत कराया गया कि जिले में कोई भी बच्चा योजना से वंचित न रहे. इसके लिए चाइल्ड लाइन टीम और आईसीपीएस के अधिकारी ऐसे बच्चों के घर-घर जाकर उन्हें आवेदन की पूरी प्रक्रिया समझा रहे हैं. साथ ही टीम द्वारा ऐसे बच्चों को राशन किट, मास्क और सैनेटाइजर भी वितरीत किए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details