उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

खटीमा: तीन साल के बच्चे को सांप ने डसा, हालत गंभीर

खटीमा के जोगीठेर में तीन वर्षीय बच्चे को उसके घर में खेलते वक्त एक सांप ने काट लिया. परिजनों द्वारा उसे खटीमा के सरकारी अस्पताल ले जाया गया. जहां बच्चे की हालत खराब होने पर हायर सेंटर बरेली रेफर कर दिया गया.

By

Published : Sep 25, 2020, 11:43 AM IST

snake
बच्चे को सांप ने डसा

खटीमा:बारिश के मौसम में बिलों में पानी भर जाने से सांप सहित कई जहरीले जीव बिलों से बाहर निकल आते हैं. जिससे इन जहरीले जीवों के द्वारा काटने का डर बना रहता है. खटीमा के जोगीठेर में एक तीन वर्षीय बच्चे को उसके घर में खेलते हुए एक सांप ने काट लिया. परिजनों द्वारा उसे खटीमा सरकारी अस्पताल ले जाया गया. जहां बच्चे की हालत खराब होने पर हायर सेंटर बरेली रेफर कर दिया गया है. वहीं, सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम ने सांप को घर से रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ दिया है.

पढ़ें:यूपी और राजस्थान के बीच जल्द शुरू हो सकता है रोडवेज बसों का संचालन

बरसात के सीजन में लगातार सांपों के दिखने और बिलों से बाहर निकलने के मामले सामने आ रहे हैं. खटीमा के जंगल जोगीठेर गांव में अनिल कुमार के घर में उसके बच्चे (3) को एक जहरीले सांप ने काट लिया. परिजनों द्वारा तत्काल वन विभाग को सूचना दी गई. जिस पर खटीमा वन विभाग से वन दरोगा धन सिंह के नेतृत्व में तीन सदस्यीय टीम ने 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आखिरकार घर से कोबरा को पकड़ लिया. इसके बाद कोबरा को सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details