उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

तस्करों ने की वन विभाग के कर्मचारियों के साथ मारपीट

खटीमा की यूपी से लगी सुरई वन रेंज से साल और सेमल के पेड़ काटकर यूपी ले जा रहे तस्करों ने वन कर्मचारियों के साथ मारपीट कर दी. इसके बाद एक्शन में आए विभाग ने चार तस्करों को पकड़ लिया.

By

Published : Sep 3, 2020, 10:51 AM IST

Updated : Sep 3, 2020, 4:11 PM IST

khatima
चार वन तस्कर गिरफ्तार.

खटीमा:सुरई वन रेंज के जंगलों से साल और सेमल के पेड़ काटकर ले जा रहे यूपी के तस्करों को सरपूड़ गांव से गिरफ्तार करने में विभाग को सफलता मिली है. विभाग ने चारों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. इसके साथ ही उनके ट्रैक्टर-ट्रॉली भी जब्त की हैं.

वन विभाग के कर्मचारियों के साथ मारपीट.

पढ़ें-हल्द्वानी: मनमानी फीस वसूली के विरोध में अभिभावकों ने बजाई 'भैंस के आगे बीन'

दरअसल, यूपी से लगी सुरई वन रेंज से अवैध लकड़ी से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली खटीमा लाते समय यूपी की सीमा में वन तस्करों की वन विभाग के कर्मचारियों से मारपीट हो गई. जिसके बाद उच्चाधिकारियों के हरकत में आने पर वन विभाग ने यूपी पुलिस की मदद से अवैध लकड़ी से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त कर ली. इसके साथ ही वन विभाग ने 4 लकड़ी तस्करों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.

बता दें कि जब्त किये गए ट्रैक्टर-ट्रॉली के थाने ले जाते समय न्यूरिया रेलवे फाटक पर हथियारबंद लकड़ी तस्करों द्वारा वन विभाग की टीम पर हमला बोलकर ट्रैक्टर-ट्रॉली को छुड़वा लिया गया था. वन विभाग की टीम पर हमले की सूचना मिलते ही उच्चाधिकारियों ने यूपी पुलिस से संपर्क साध कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

Last Updated : Sep 3, 2020, 4:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details