उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Mar 20, 2021, 5:25 PM IST

ETV Bharat / state

डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन करने वाले कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन, नौ महीने से वेतन न देने का लगाया आरोप

नौ महीने से वेतन न मिलने के कारण डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन करने वाले कर्मचारियों ने आज विरोध प्रदर्शन किया.

protest-of-door-to-door-garbage-collection-employees-in-khatima
डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन करने वाले कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

खटीमा: उधम सिंह नगर जनपद की सीमांत नगर पालिका खटीमा में आज डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन करने वाले कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया. सभी कर्मचारियों ने ठेकेदार पर नौ महीने से वेतन न देने का आरोप लगाया. वहीं, ठेकेदार ने भी नगर पालिका अधिशासी अधिकारी पर 9 महीने से डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन का पेमेंट न करने की बात कही. साथ ही ठेकेदार ने कल से भूख हड़ताल पर बैठने की चेतावनी भी दी है.

डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन करने वाले कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

सीमांत नगर पालिका खटीमा में आज दोपहर को अचानक डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन कर कूड़े से भरी गाड़ियां नगरपालिका के गेट पर खड़ी हो गई. डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन के कर्मचारियों ने ठेकेदार पर 9 महीने से वेतन न देने का आरोप लगाते हुए नगर पालिका गेट पर जमकर प्रदर्शन किया. आक्रोशित कर्मचारियों का कहना है कि विगत 9 माह से वह लगातार डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन नगर पालिका क्षेत्र से कर रहे हैं, लेकिन ठेकेदार ने आज तक उनका भुगतान नहीं किया. जिसके चलते आज मजबूरन उन्हें यह कदम उठाना पड़ा है. वहीं, सफाई कर्मचारी यूनियन भी डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन कर्मचारियों के समर्थन में आ गई है.

पढ़ें-जेपी नड्डा से मिले सीएम तीरथ, बीएल संतोष और अनिल बलूनी से भी हुई मुलाकात

डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन के खटीमा नगर पालिका के ठेकेदार प्रकाश आर्य का इस मामले पर कहना है कि उन्हें नगरपालिका खटीमा से की ओर से पिछले 9 महीने से पेमेंट नहीं मिला है. वह लगातार नगर पालिका अधिशासी अधिकारी से बिलों के भुगतान की बात कह रहे हैं. उन्होंने चेतावनी दी की अगर कल तक उनका भुगतान नहीं हुआ तो वह स्वयं नगरपालिका के गेट पर भूख हड़ताल पर बैठेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details