उत्तराखंड

uttarakhand

काशीपुर पेंटर हत्या मामला: अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

By

Published : Jul 31, 2021, 1:22 PM IST

काशीपुर में बीते दिनों काम की तलाश में घर से निकले पेंटर का अगले दिन शव मिला था. परिजनों द्वारा हत्या की आशंका जताई गई थी. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में गला घोंटने से मौत होने की पुष्टि हुई है. पेंटर के भाई की तहरीर के आधार पर पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.

murder-case
murder-case

काशीपुर:बीते दिनों काम की तलाश में घर से निकले पेंटर का अगले दिन शव मिलने से हड़कंप मचा गया था. परिजनों द्वारा हत्या की आशंका जताई गई थी. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में गला घोंटने से मौत होने की पुष्टि हुई है. पुलिस ने पेंटर के भाई की तहरीर पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है. आशंका जताई जा रही है कि हत्या करने के बाद साक्ष्य छिपाने की नीयत से मोनू का शव मानपुर के नाले में लाकर फेंका गया था. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

दरअसल, काशीपुर के कुंडा थाने के ग्राम सरवरखेड़ा निवासी मोनिश उर्फ मोनू (22) 27 जुलाई की दोपहर से लापता चल रहा था. अगले दिन 28 जुलाई की रात काशीपुर पुलिस ने ग्राम मानपुर में ढेला नदी से कुछ दूरी पर स्थित एक नाले से उसका शव बरामद हुआ. उसके गले में नीले निशान थे. परिजनों ने मौके पर पहुंचकर शव की शिनाख्त की. पुलिस ने मौके से नशा सूंघने की कुछ शीशियां बरामद की थीं.

मोनू के पिता मुनाजिर ने मोनिश की हत्या किए जाने की आशंका जताई थी, लेकिन पुलिस इसे हादसा मानकर चल रही थी. पुलिस के मुताबिक मोनिश की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में गला घोंटने के कारण उसकी हत्या होने की बात कही गई है. पुलिस ने उसके भाई जावेद की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है. पुलिस टीम मानपुर रोड पर सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक कर रही है. बताया जा रहा है कि सरवरखेड़ा निवासी मोनिश उर्फ मोनू नशा करने का आदी था.

पढ़ें:देहरादून: सड़क हादसे में दो सगे भाईयों की मौत, परिवार में मचा कोहराम

मोनिश के भाई जावेद ने बताया कि मोनू 27 जुलाई की दोपहर दो बजे कहीं चला गया था. उसी दिन दोपहर तीन बजे उसने अपने भाई को एक अन्य युवक के साथ मुरादाबाद रोड पर ढेला नदी के पास देखा था. वह युवक भी नशे का आदी है. वह बाहर से आकर ग्राम गंगापुर गोसाई में किराए के मकान में रहता है. घटना के बाद से वह गायब बताया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details