उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 'संकटमोचक' पुलिस, जरुरतमंदों के लिए दिल्ली से मंगवा रहे दवाइयां

By

Published : Apr 17, 2020, 5:09 PM IST

Updated : May 25, 2020, 12:55 PM IST

देश में लॉकडाउन के चलते सीनियर सिटीजन व गंभीर बीमारी से ग्रसित मरीजों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. अब ऐसे लोगों की सहायता के लिए पुलिस प्रशासन आगे आया है. जरुरतमंदों के लिए पुलिस टीम दिल्ली से दवाई मंगवा रही है.

Rudrapur Police
Rudrapur Police

रुद्रपुर:कोरोना वायरस की रोकथाम के दृष्टिगत भारत सरकार की गाइडलाइन के अनुपालन में प्रचलित लाॅकडाउन के दौरान सीनियर सिटीजन व गम्भीर बीमारी से ग्रसित व्यक्ति जिनका इलाज जनपद या राज्य से बाहर चल रहा है और उनकी दवाइयां सिर्फ बाहरी जनपद या प्रदेश से ही मिलती हैं. लाॅकडाउन के कारण जनपद पुलिस ने ऐसे बीमार व्यक्तियों की दवाइयां बाहर से मंगाकर सौंपी.

रुद्रपुर पुलिस क्षेत्राधिकारी अमित कुमार लॉकडाउन के दौरान अबतक 7 मरीजों की दवा व मेडिकल किट दिल्ली से मंगा कर सुपुर्द कर चुके हैं. पुलिस की इस पहल का लोग स्वागत कर रहे हैं. स्थानीय लोगों ने बताया कि लॉकडाउन को कारण वो घर से बाहर नहीं जा पा रहे थे. ऐसे में स्थानीय पुलिस ने उनका भरपूर साथ दिया. इन परिवारों ने पुलिस के इस काम की भी खूब प्रसंशा की है. पंतनगर निवासी रचना शर्मा और मंगल सिंह, हल्द्वानी निवासी बबीता जोशी व कुंडा निवासी रामप्रसाद आर्य को भी पुलिस से ऐसी ही मदद मिली है.

पढ़ें- कोरोना: सीएम और शिक्षा मंत्री ने सोशल मीडिया एकाउंट पर बदली प्रोफाइल फोटो, मुंह ढंकने के लिये किया प्रेरित

प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 40 हो गई है. वहीं, 9 मरीज ठीक हो चुके हैं. वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से मिली जानकारी के मुताबिक, देश में मरने वाले लोगों की संख्या 437 पहुंच गई है. वहीं, देश में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 13 हजार 387 तक पहुंच गई.

Last Updated : May 25, 2020, 12:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details