उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कोरोना वायरसः बाजपुर के लोगों को दी गई जानकारी

कोरोना वायरस से हर ओर चिंता का वातावरण है. ऐसे में नगर पालिका परिषद अध्यक्ष गुरजीत सिंह गित्ते और ईओ जगदीश चंद्रा द्वारा शनिवार को एक जागरुकता बैठक की गया. बैठक का उद्देश्य कोरोना वायरस की जानकारी एवं बचाव के उपाय लोगों तक पहुंचना था.

By

Published : Mar 7, 2020, 10:03 PM IST

bajpur
कोरोना को लेकर बैठक.

बाजपुर: कोरोना वायरस की जानकारी देने के लिए नगर पालिका परिषद में चिकित्सक, मेडिकल एसोसिएशन, सभासदों एवं आम नागरिकों ने बैठक की. इस दौरान सीएचसी से पहुंचे डॉ. के एल साहू ने मौजूद लोगों को कोरोना वायरस के लक्षण एवं इससे बचाव के तरीकों को विस्तार से समझाते हुए इसकी जागरुकता के लिये आगे आने को कहा.

पढ़ें-कोरोना का कहर से घबरा कर स्वदेश लौटे युवक, जिला प्रशासन ने करवाया चेकअप

बैठक के दौरान डॉ. के एल साहू ने बताया की इस बदलते मौसम में खांसी-जुखाम होना आम बात है, लेकिन इस खांसी जुखाम को कोरोना से जोड़कर न देखा जाये. फिर भी अगर किसी को सांस लेने में दिक्कत, फेंफड़े में तेज दर्द हो तो वह सीएचसी में सैंपल दे सकता है.

उन्होंने बताया कि इसकी जांच के लिये पहले सैंपल रुद्रपुर जिला अस्पताल जायेगा उसके बाद पुणे में मौजूद लैब में सैंपल की जांच होगी. लेकिन अभी तक आस पास के क्षेत्रों में एक भी मरीज इस बीमारी से ग्रसित नहीं पाया गया है. वहीं पालिकाध्यक्ष गुरजीत सिंह गित्ते ने कहा इस वायरस से बचाव के लिये नगर पालिका 600 मास्क वितरित करेगी. वहीं उन्होंने बताया कि इसकी जागरुकता के लिये पंफ्लेट, बैनर आदि के लिये अलग से 50 हजार का फंड पालिका खर्च करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details