उत्तराखंड

uttarakhand

रणजी ट्रॉफी 2021-22: मयंक की फिरकी के आगे ढेर हुई राजस्थान टीम, दो इनिंग में झटके 11 विकेट

By

Published : Feb 27, 2022, 5:22 PM IST

रणजी ट्रॉफी में रुद्रपुर के मयंक मिश्रा ने बेहतर बॉलिंग का प्रदर्शन करते हुए दो इनिंग में 11 विकेट झटके. वहीं, बेहतर गेंदबाजी के लिए मयंक को प्लेयर ऑफ द मैच से सम्मानित किया गया.

Ranji Trophy Match
मयंक मिश्रा का शानदार प्रदर्शन

रुद्रपुर: रणजी ट्रॉफी मैच में रुद्रपुर के लाल मयंक मिश्रा ने कमाल कर दिया. मयंक ने अपनी फिरकी से राजस्थान टीम को ढेर कर दिया. दो इनिंग में मयंक ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए कुल 11 विकेट झटके. उनके इस शानदार प्रदर्शन के लिए, उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच से सम्मानित किया गया. वहीं, मयंक के शानदार प्रदर्शन से खेल प्रेमियों में उत्साह दिखाई दे रहा है.

रणजी ट्रॉफी 2021-22 टेस्ट मैच की शुरुआत हो चुकी. प्रतियोगिता में 38 टीम मैदान में है. ऐसे में दूसरे मैच में उत्तराखंड की टीम का मुकाबला राजस्थान के साथ ग्रीन फिल्ड इंटरनेशनल स्टेडियम तिरुवनंतपुरम में खेला गया. जिसमे उत्तराखंड की टीम ने 299 रनों से जीत दर्ज की. मैच में रुद्रपुर के आदर्श कॉलोनी निवासी मयंक मिश्रा ने दो इनिंग में 11 विक्रेट झटके. बेहतर बॉलिंग के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच से सम्मानित किया गया.

मयंक की फिरकी के आगे राजस्थान की टीम ढेर हो गई. राजस्थान और उत्तराखंड के बीच हुए मुकाबले में राजस्थान ने टॉस जीत कर पहले फील्डिंग करने का फैसला लिया. उत्तराखंड टीम ने पहले इनिंग में बल्लेबाजी करते हुए 337 रन का लक्ष्य दिया. इस दौरान मयंक मिश्रा ने 9 नंबर पर बैटिंग कर टीम के लिए 15 बॉल में 10 रन बनाए. पहले इनिंग में राजस्थान 137 रन पर ऑल आउट हो गई, जिसमें मयंक मिश्रा ने 23.2 ओवरों में 9 मेडेन ऑवर और 44 रन देकर 7 विकेट झटके.
ये भी पढ़ें:बुसान इंटरनेशनल शॉर्ट फिल्म फेस्टिवल में 'पाताल टी' का चयन, उत्तराखंडी युवाओं ने अपने हुनर का मनवाया लोहा

वहीं, दूसरी इनिंग में उत्तराखंड टीम ने 246 रन बनाए. जिसमे मयंक मिश्रा ने नॉट आउट होते हुए टीम के लिए 13 रन की पारी खेली. दूसरी इनिंग में राजस्थान टीम 455 रनों का पीछा करने के लिए मैदान में उतरी. जिसमें राजस्थान ने 10 विकेट खोकर मात्रव 155 रन बना पाई. मयंक मिश्रा ने दूसरी पारी में बेहतर बॉलिंग करते हुए 19 ओवर में 7 मेडेन और 26 रन देते हुए 4 विकेट लिए. बेहतर बॉलिंग के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच से सम्मानित किया गया.

मयंक के कोच नवीन टम्टा ने कहा कि मंयक मिश्रा मध्यम वर्गीय परिवार से ताल्लुख रखता है. उसके साथ के कई लड़कों ने क्रिकेट छोड़ दिया, लेकिन उसने प्रैक्टिस करना नहीं छोड़ा. वह रुद्रपुर से हल्द्वानी प्रैक्टिस के लिए जाता था. आज उसी प्रैक्टिस की बदौलत उसने बेहतर प्रदर्शन किया है. जिससे स्थानीय खेल प्रेमियों में खासा उत्साह है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details