उत्तराखंड

uttarakhand

हाईटेक हुआ पंतनगर एयरपोर्ट, बम डिफ्यूज यार्ड बनकर हुआ तैयार

By

Published : Oct 31, 2019, 6:21 PM IST

पंतनगर एयरपोर्ट हाईटेक हो रहा है. इसी कड़ी में एयरपोर्ट ने अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुरूप बम डिफ्यूज यार्ड बनाया है. बम डिफ्यूज यार्ड को बनाने के लिए 20 लाख रुपये की लागत आई है.

पंतनगर एयरपोर्ट हाईटेक हो रहा है

पंतनगरः अंतरराष्ट्रीय मानकों को पूरा करने के लिए पंतनगर एयरपोर्ट पर 20 लाख की लागत से कूलिंग पैड बनकर तैयार हो गया है. इसे बनने में चार माह का समय लगा है. वहीं एयरपोर्ट में बम की सूचना जैसी आपात स्थिति से निपटने के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.

पंतनगर एयरपोर्ट हाईटेक हो रहा है. इसी कड़ी में एयरपोर्ट ने अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुरूप बम डिफ्यूज यार्ड बनाया गया है. बम डिफ्यूज यार्ड को बनाने के लिए 20 लाख रुपये की लागत आई है. इसे बनने में चार से पांच माह का वक्त लगाना था. लेकिन एक्सपर्ट द्वारा इसे तीन माह में ही पूरा कर लिया गया है. जल्द ही यार्ड का शुभारम्भ किया जाएगा.

पंतनगर एयरपोर्ट हाईटेक हो रहा है

ये भी पढ़ेंःबाबा रामदेव के खिलाफ कंटेट हटाने के फैसले को फेसबुक ने दी चुनौती

वहीं, एयरपोर्ट के डॉयरेक्टर एसके सिंह ने बताया कि अब तक इस तरह के बम डिफ्यूज यार्ड बड़े इंटरनेशनल एयरपोर्ट में बनाये जाते थे. पन्तनगर एयरपोर्ट में भी इंटरनेशनल मानकों के अनुरूप कूलिंग पैड बनकर तैयार हो चूका है. यार्ड को 10 फिट लंबा ,10 फिट चौड़ा और 10 फिट गहरा गड्ढा बनाया गया है. जहां पर आपात स्थिति में बम को डिफ्यूज किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details