उत्तराखंड

uttarakhand

निर्माण में बाधक बने पीपल के पेड़ को काटने का लोगों ने किया विरोध, बैरंग लौटी वन विभाग की टीम

By

Published : Mar 15, 2020, 1:05 PM IST

गदरपुर में नाले के निर्माण में बाधक बन रहे पीपल के पेड़ को लोगों ने नहीं काटने दिया. हिंदू संगठन के कार्यकर्ता एवं व्यापारियों के विरोध के बाद वन विभाग की टीम को बैरंग लौटना पड़ा.

Gadarpur Hindi News
Gadarpur Hindi News

गदरपुर: उधम सिंह नगर के गदरपुर उस वक्त हड़कंप मच गया जब हाईवे के किनारे हो रहे नाले के निर्माण में पीपल के पेड़ को वन विभाग की टीम काटने पहुंची. अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं एवं व्यापारियों ने इसका जमकर विरोध किया, जिसके बाद वन विभाग की टीम बैरंग को लौटना पड़ा.

पीपल का पेड़ काटने का विरोध.

अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजीव महाजन का कहना है कि गदरपुर में पवित्र पीपल का पेड़ स्थित है. हिंदू समाज लगातार 70 साल से उसकी पूजा-अर्चना करता चला आ रहा है, लेकिन उस पीपल के पेड़ को काटने की साजिश की जा रही है. यह क्षेत्र के हिंदुओं की आस्था से खिलवाड़ है. उनका कहना था कि वन विभाग की टीम बिना अनुमति के पहुंची थी.

पढ़ें- बिना रासायनिक दवाओं के नरेंद्र कर रहे आम का उत्पादन, लोगों को रखना चाहते हैं सेहतमंद

बता दें, पेड़ नेशनल हाईवे-74 के किनारे पर अधूरे पड़े नाले का निर्माण में पीपल का पेड़ बाधक बन रहा है. लोगों के विरोध की सूचना पर गदरपुर के थानाध्यक्ष जसविंदर सिंह भी लोगों को समझाने का प्रयास किया लेकिन लोगों ने उनकी बात को नहीं माना. जिसके बाद वन विभाग की टीम को बैरंग लौटना पड़ा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details