उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कायाकल्प योजना से सुधरेगी जिला अस्पतालों की हालत, प्रथम आने पर 50 लाख का मिलेगा इनाम

स्वास्थ्य विभाग की कायाकल्प योजना से आने वाले समय में जिला अस्पताल, सामुदायिक व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों की दशा सुधरने वाली है. सबसे बेहतर प्रदर्शन करने वाले जिला अस्पताल को 50 लाख व बेहतर प्रदर्शन करने वालों को 15 लाख का पुरस्कार दिया जाएगा.

By

Published : Jun 23, 2019, 5:26 AM IST

Updated : Jun 23, 2019, 8:08 AM IST

तीन सदस्यीय डॉक्टरों की टीम ने खटीमा नागरिक चिकित्सालय का किया निरीक्षण

उधम सिंह नगर:प्रदेश के अस्पतालों में स्वास्थ्य विभाग द्वारा कायाकल्प योजना चलाई जा रही है. जिसके तहत विभाग की तीन सदस्यीय डॉक्टरों की टीम ने शनिवार को खटीमा नागरिक चिकित्सालय का किया औचक निरीक्षण. इस दौरान टीम ने अस्पताल के रखरखाव, साफ-सफाई, स्वास्थ्य व्यवस्था और कर्मचारी मरीजों को किस तरह से स्वास्थ्य सुविधाएं दे रहे हैं इसकी जानकारी ली.

तीन सदस्यीय डॉक्टरों की टीम ने खटीमा नागरिक चिकित्सालय का किया निरीक्षण.


बता दें कि इस योजना में अस्पतालों की चिकित्सा व्यवस्थाओं के आधार पर प्रथम स्थान पर आने वाले अस्पताल को 50 लाख रुपए का इनाम दिया जाएगा. साथ ही बेहतर प्रदर्शन करने वाले अस्पतालों को भी 15 लाख का पुरस्कार दिया जाएगा.


निरीक्षण टीम के हेड भूपेश ममगाईं ने बताया कि अस्पतालों में चल रही कायाकल्प योजना के लिए सीडीओ उधम सिंह नगर व सीएमओ उधम सिंह नगर के आदेश पर तीन सदस्यीय डॉक्टरों के दल के साथ नागरिक अस्पताल खटीमा के निरीक्षण पर पहुंचे हैं. इस योजना का मकसद स्वास्थ्य सेवाओं को पटरी पर लाना है.

Last Updated : Jun 23, 2019, 8:08 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details