उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटवाने गए पटवारी पर ताना तमंचा, हिरासत में आरोपी

उत्तराखंड के उधमसिंह नगर जिले में सरकारी जमीमों पर कब्जा करने वालों के खिलाफ प्रशासन से मोर्चा खोल रखा है. हालांकि, कुछ अतिक्रमणकारी प्रशासन को ही आंखें दिखा रहे हैं. गुरुवार को जब पटवारी अतिक्रमण हटवाने गया तो अतिक्रमणकारी ने उस पर तमंचा तान दिया.

By

Published : Jul 21, 2022, 9:01 PM IST

rudrapur
rudrapur

रुद्रपुर: उधमसिंह नगर जिले में सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाने गए पटवारी के साथ अभद्रता की गई है. ये पूरा मामला रुद्रपुर के बिंदुखेड़ा मोड़ का है. वहीं, उधमसिंह नगर जिले के किच्छा में वन विभाग की जमीन पर हुए अतिक्रमण के खिलाफ भी प्रशासन ने कार्रवाई शुरू कर दी है.

पटवारी ने दर्ज कराया मुकदमा: पटवारी के साथ हुई अभद्रता का पूरा मामला रुद्रपुर के बिंदुखेड़ा मोड़ का है. जानकारी के मुताबिक, पटवारी नसीम हुसैन सरकारी जमीन पर से अतिक्रमण हटाने के लिए गए थे, तभी अतिक्रमणकारियों ने उनके साथ अभद्रता की. पटवारी नसीम हुसैन ने बताया कि जब उन्होंने इसका विरोध किया तो अतिक्रमणकारियों ने उनके साथ गाली-गलौज भी की और तमंचा दिखाकर लौट जाने की धमकी भी दी.

पटवारी नसीम हुसैन का आरोप है कि जब उनके सहकर्मी ने इस घटना का वीडियो बनाने की कोशिश की तो आरोपियों ने सहकर्मी का मोबाइल भी छीन लिया है. पटवारी नसीम हुसैन के मुताबिक, उन्हें सूचना मिली थी कि बिंदुखेड़ा मोड़ पर टीन का खोका डालकर सरकारी जमीन पर अतिक्रमण किया जा रहा था. इसके बाद ही वो वहां पर पहुंचे थे. वहीं, पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को हिरासत में लिया है.
पढ़ें-इश्क क्या न कराए! गर्लफ्रेंड को भगाने के लिए बना चोर, लड़की तो नहीं लेकिन मिली जेल

किच्छा में वन विभाग की जमीन पर कब्जा: किच्छा के लालपुर में नेशनल हाईवे किनारे वन भूमि पर हो रहे अवैध कब्जे को प्रशासन ने हटवाना शुरू कर दिया है. जिलाधिकारी के निर्देश पर जंगलात की जमीन पर काबिज आधा दर्जन अतिक्रमणकारियों ने अपने निर्माण खुद ही हटाने शुरू कर दिए हैं. अतिक्रमणकारियों ने धीरे-धीरे कच्चे मकान बनाने के साथ ही सरकारी जमीन पर पशुपालन और खेती भी करनी शुरू कर दी थी. सभी काबिज लोग बाहरी बताए जा रहे हैं और धीरे-धीरे यहां अन्य लोगों को भी बसाने की योजना थी. एसडीएम ने बताया कि डीएम के निर्देश पर लगातार सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details