उत्तराखंड

uttarakhand

ICHR के सचिव बोले- राम मंदिर शोध के दौरान राम से जुड़े अवशेष मिले

By

Published : Oct 17, 2019, 7:58 PM IST

भारतीय इतिहास अनुसंधान परिषद (Indian Council of Historical Research) के सचिव डॉ. कुमार रत्नम ने बाजपुर पीजी कॉलेज का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने अयोध्या राम मंदिर विवाद पर कहा कि राम मंदिर के शोध के दौरान मिले अवशेषों को राम से जुड़ा पाया गया है.

ICHR के सचिव बोले- राम मंदिर शोध के दौरान राम से जुड़े अवशेष मिले

काशीपुर: भारतीय इतिहास अनुसंधान परिषद (Indian Council of Historical Research) के सचिव डॉ. कुमार रत्नम ने बाजपुर पीजी कॉलेज का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने अयोध्या राम मंदिर विवाद पर कहा कि राम मंदिर के शोध के दौरान मिले अवशेषों को राम से जुड़ा पाया गया है.

पढ़ें: गजब! 2,719 पेज का बना है इस शख्स का बायोडाटा, लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज है नाम

बता दें कि जनपद उधम सिंह नगर पीजी कॉलेज बाज़पुर में भारतीय इतिहास अनुसंधान परिषद सदस्य सचिव डॉ. कुमार रत्नम ने दौरा किया. इस दौरान डॉ. रत्नम ने छात्र-छात्रों को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि भारतीय इतिहास दुनिया का सबसे बड़ा इतिहास है. भारत के इतिहास को ज्यादा हानी मुगलों ने नहीं बल्कि अंग्रेजों ने पहुंचाई है.

अंग्रेजी शासन ने भारत के इतिहास के साथ छेड़छाड़ की है. हमें अपने इतिहास को भूलना नहीं चाहिये. साथ ही अयोध्या राम मंदिर पर जो ऐतिहासिक फैसले आने वाला है. विवादित स्थल पर राम जन्मभूमि के खुदाई के दौरान हिन्दू समय की विशेष मूर्तियां मिली हैं. ये सब विवादित भूमि खुदाई के दौरान मिली थी. अब सुनवाई पूरी हो चुकी है फैसला आना बाकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details