उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

सितारगंज में आयुष्मान योजना से पंजीकृत नहीं एक भी अस्पताल, इलाज को भटक रहे मरीज

सितारगंज क्षेत्र में गरीब जनता को आयुष्मान भारत स्वास्थ्य योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है. इसके कारण कुछ दिन पहले एक व्यक्ति की समय पर इलाज न मिलने के कारण मौत हो गई थी.

By

Published : Feb 13, 2019, 4:27 AM IST

स्वास्थ्य सुविधाओं का अभाव.

खटीमा: प्रदेश में केंद्र सरकार और राज्य सरकार जनता को आयुष्मान योजना के तहत 5 लाख तक का फ्री इलाज देने के लाख दावे करती हो, लेकिन धरातल पर स्थिति कुछ और ही नजर आती है. सितारगंज क्षेत्र में गरीब जनता को आयुष्मान भारत स्वास्थ्य योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है. इसके कारण कुछ दिन पहले एक व्यक्ति की समय पर इलाज न मिलने के कारण मौत हो गई थी.

स्वास्थ्य सुविधाओं का अभाव.

केंद्र और राज्य सरकार ने भले ही आयुष्मान भारत स्वास्थ्य योजना में जनता को 5 लाख तक के फ्री इलाज का दावा कर रही हो, लेकिन कई स्थानों पर जनता को सरकार की इस योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है. सितारगंज में इस योजना के तहत शासन ने किसी भी अस्पताल को पंजीकृत नहीं किया है, जिससे सितारगंज की जनता आयुष्मान स्वास्थ्य कार्ड बनाकर भी खुद को ठगा सा महसूस कर रही है. इस योजना के तहत इलाज ने मिलने के कारण एक गरीब व्यक्ति की सितारगंज में मौत भी हो चुकी है.

पढ़ें:तीर्थनगरी में महिलाओं ने पेश की मिशाल, मशरूम प्लांट लगाकर शुरू किया स्वरोजगार

सरकार की योजना का सितारगंज में लाभ न मिलने से अब जनता का भी सरकार की योजना के खिलाफ आक्रोश सामने आने लगा है. सितारगंज नगर पालिका के अध्यक्ष हरीश दुबे भी इसे दुर्भाग्य पूर्ण मान रहे है. उनका कहना है कि एक और जहां भाजपा सरकार आयुष्मान योजना का बढ़-चढ़ कर प्रचार प्रसार कर रही है, वहीं सितारगंज इलाके मे एक भी अस्पताल इस योजना के तहत पंजीकृत नहीं किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details