उत्तराखंड

uttarakhand

वन विकास निगम के कर्मचारियों पर लकड़ी चोरी का आरोप, व्यापारियों का हंगामा

By

Published : Jul 29, 2021, 10:39 PM IST

खटीमा वन निगम के नौगवां सेकंड डिपो में नीलामी में ली गई सागौन की लकड़ी चोरी होने का मामला सामने आया है. व्यापारियों ने डिपो के कर्मचारियों पर चोरी का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है.

Khatima
खटीमा

खटीमाः उधमसिंह नगर के खटीमा वन निगम के नौगवां सेकेंड डिपो में नीलामी में ली गई सागौन की लकड़ी कम होने का आरोप लगाते हुए व्यापारियों ने हंगामा किया. व्यापारियों का कहना है कि 100 घन मीटर लकड़ी उनके द्वारा खरीदी गई थी. लेकिन मौके पर 70 घन मीटर लकड़ी ही मौजूद है. इस मामले की जांच करने पहुंचे प्रभागीय विक्रय प्रबंधक वन विकास निगम टनकपुर ने कहा मामले पर जांच शुरू कर दी गई है. दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

बता दें कि खटीमा में लकड़ी व्यापारी नितिन भट्ट ने 12 जून 2021 को 1 लाख 10 हजार रुपये में 100 घन मीटर आयतन की सागौन की जड़ों की लाट खरीदी थी. गुरुवार को व्यापारी नितिन भट्ट ने नीलामी के दौरान खरीदी गई सागौन की 100 घन मीटर जड़ों की लाट वन निगम के सेकंड डिपो से उठाने गया तो मौके पर जड़ों की लाट 70 घन मीटर ही मौजूद मिली. इसके बाद व्यापारी ने डिपो कर्मचारियों पर लकड़ी चोरी का आरोप लगाते हुए हंगामा किया.

ये भी पढ़ेंः तीन घंटे बंद रहा ऑल वेदर रोड का काम, ठेकेदारों ने ABCI कंपनी से मांगा पेमेंट

वन निगम के डिपो में रखी लकड़ी चोरी होने की सूचना पर मौके पर पहुंचे प्रभागीय विक्रय प्रबंधक वन विकास निगम टनकपुर आन सिंह कादमी ने कहा कि मामले पर वन विकास निगम के नौगवां सेकंड डिपो के कर्मचारियों की भूमिका संदिग्ध पाई गई है. जांच शुरू कर दी है. मामले में जो भी दोषी होगा बख्शा नहीं जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details