उत्तराखंड

uttarakhand

उधमसिंह नगर में 4 अटल उत्कृष्ट विद्यालयों का शुभारंभ कर गदगद हुए शिक्षा मंत्री

By

Published : Jul 14, 2021, 5:17 PM IST

शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने बुधवार को उधमसिंह नगर में 4 अटल उत्कृष्ट विद्यालयों का शुभारंभ किया. साथ ही उन्होंने बताया कि 15 जुलाई को शिक्षकों के इंटरव्यू के बाद विद्यालयों में शिक्षकों को नियुक्ति दे दी जाएगी.

Rudrapur:
रुद्रपुरः

गदरपुर/रुद्रपुरःशिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने बुधवार को उधमसिंह नगर में अटल उत्कृष्ट विद्यालय के रूप में चयनित 4 विद्यालयों का शुभारंभ किया. शिक्षा मंत्री ने दिनेशपुर, रुद्रपुर, किच्छा और खटीमा में अटल उत्कृष्ट विद्यालय का शुभारंभ किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि 15 जुलाई को शिक्षकों के इंटरव्यू के बाद प्रदेश के सभी विद्यालयों में शिक्षकों की भर्ती कर दी जाएगी.

शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय द्वारा उधमसिंह नगर में चयनित 4 अटल उत्कृष्ट विद्यालयों का शुभारंभ किया गया. सबसे पहले शिक्षा मंत्री द्वारा दिनेशपुर में बनाए गए अटल आदर्श विद्यालय का शुभारंभ किया गया. इसके बाद उन्होंने रुद्रपुर में आदित्य नाथ झा राजकीय इंटर कॉलेज का अटल उत्कृष्ट विद्यालय के रुप में शुभारंभ किया.

उधमसिंह नगर में 4 अटल उत्कृष्ट विद्यालयों का शुभारंभ

इस दौरान उन्होंने अपने कहा कि प्रदेश में बनाए गए अटल उत्कृष्ट विद्यालयों की स्थापना करने के पीछे गरीब परीवार के बच्चों को बेहतर से बेहतर शिक्षा देना है. उन्होंने अटल उत्कृष्ट विद्यालयों के लिए 797 शिक्षकों की नियुक्ति होनी है. जिसके लिए 3950 शिक्षकों के आवेदन आए हैं. शिक्षा मंत्री ने कहा कि 15 जुलाई तक सभी शिक्षकों के इंटरव्यू पूरे कर लिए जाएंगे. जिसके बाद शिक्षकों को अटल उत्कृष्ट विद्यालयों में नियुक्ति दे दी जाएगी.

ये भी पढ़ेंः परमानेंट हुए शिक्षकों को सरकार ने दिया झटका, सीनियरिटी का दावा किया खारिज

शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने बताया कि प्रदेश के प्रत्येक ब्लॉक में 2 अटल उत्कृष्ट विद्यालय खोले जा रहे हैं जो पूर्ण इंग्लिश मीडियम रहेंगे. सभी स्कूलों में ऑनलाइन प्रवेश की व्यवस्था कर दी गई है. वहीं, शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे दिनेशपुर में राजकीय इंटर कॉलेज पहुंचकर अटल उत्कृष्ट विद्यालय का उद्घाटन किया. इस मौके पर जिला शिक्षा अधिकारी के साथ साथ कई दिग्गज नेता मौजूद रहे. इस मौके पर मंत्री अरविंद पांडे ने विद्यालय परिसर में हरेला त्योहार के मौके पर पौधरोपण भी किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details