उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

डीजी हेल्थ ने जिला अस्पताल का किया औचक निरीक्षण, कोरोना वायरस को लेकर दिए निर्देश

डीजी हेल्थ अमिता उप्रेती ने शनिवार को रुद्रपुर जिला अस्पताल का दौरा कर कोरोना वायरस से निपटने के लिए की गई तैयारियों का जायजा लिया.

By

Published : Feb 22, 2020, 9:29 PM IST

rudrapur
डीजी हेल्थ अमिता उप्रेती

रुद्रपुर: डीजी हेल्थ अमिता उप्रेती ने शनिवार को रुद्रपुर जिला अस्पताल का दौरा किया. उन्होंने जिला अस्पताल का निरीक्षण करने के साथ ही कोरोना वायरस से निपटने के लिए की गई तैयारियों का जायजा लिया. उन्होंने सीएमओ डॉ. शैलजा भट्ट और सीएमएस टीडी रखोलिया को कई आवश्यक निर्देश दिए. इस दौरान उन्होंने निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज का भी निरीक्षण किया.

बता दें कि डीजी हेल्थ के औचक निरीक्षण से अस्पताल के अधिकारियों में हड़कंप मच गया. डीजी हेल्थ अमिता उप्रेती कोरोना वायरस की तैयारियों की समीक्षा को लेकर शनिवार को जिला अस्पताल पहुंची. इस दौरान उन्होंने अस्पताल में बनाए गए आइसोलेशन और आईसीयू वार्ड पहुंची. जहां उन्होंने खराब मॉनिटर को तत्काल बदलने के निर्देश दिए. उन्होंने मेडिकल कॉलेज की निर्माणाधीन बिल्डिंग का निरीक्षण भी किया.

डीजी हेल्थ ने किया औचक निरीक्षण.

ये भी पढ़े:ऋषिकेश एम्स में जल्द शुरू होगी ब्रेन ट्यूमर की सर्जरी

डीजी हेल्थ अमिता उप्रेती ने बताया कि नेपाल से सटे दो जिलों का निरीक्षण किया जा चुका है. जिसमें चंपावत और आज उनके द्वारा नेपाल बॉर्डर से लगती हुए खटीमा क्षेत्र का भी दौरा किया गया. उन्होंने कहा कि बॉर्डर पर पैरा मिलिट्री के साथ स्वास्थ्य विभाग की टीमें लगातार लोगों की जांच कर रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details