उत्तराखंड

uttarakhand

खटीमा: नालियों के गंदे पानी से बर्बाद हो रही किसानों की फसलें

By

Published : Feb 28, 2020, 8:22 PM IST

खटीमा के राजीव नगर में नालियों पर अतिक्रमण होने से नालियों का गंदा पानी खेतों में जा रहा है. जिससे खेतों में फसलें खराब हो रही है.

Khatima
नालियों के गंदे पानी से बर्बाद हो रही है किसनों की फसलें

खटीमा: राजीव नगर में पूर्व में बनी नालियों को स्थानीय लोगों द्वारा अतिक्रमण कर पानी की निकासी बंद कर दी गई है. जिसके चलते नालियों का गंदा पानी नालियों के पीछे खेतों में भरना शुरू हो गया है. जिसके चलते खेतों में फसलों का नुकसान हो रहा है. जिस पर वार्डवासियों द्वारा वार्ड में बन रही नालियों में भी मानक के अनुसार कार्य न करने की शिकायत तहसीलदार से की गई है. जिस पर तहसीलदार युसूफ अली ने मामले का संज्ञान लेते हुए मौके पर पहुंचकर निरीक्षण किया.

नालियों के गंदे पानी से बर्बाद हो रही है किसानों की फसलें

बता दें कि, उधम सिंह नगर जनपद की सीमांत नगर पालिका खटीमा के राजीव नगर में नालियों पर अतिक्रमण होने से नालियों का गंदा पानी खेतों में जा रहा है. जिससे खेतों में फसलें खराब हो रही है. जिसकी शिकायत ग्रामीणों ने तहसीलदार से की थी. जिस पर कार्रवाई करते हुए तहसीलदार ने मौके पर पहुंचकर नालियों से अतिक्रमण हटाने और जल्द ही खेतों से पानी निकासी करने का भरोसा दिया.

ये भी पढ़ें:रुद्रपुर: फैक्ट्री में गुलदार की दहशत, बढ़ाई गई गश्त

वहीं, तहसीलदार युसूफ अली ने राजीव नगर में चौक की नालियों को तत्काल खोलने और खेतों से गंदा पानी निकालने के निर्देश दिए है. साथ में वार्ड में निर्माण की जा रही नालियों को मानक के अनुसार निर्मित करने के लिए ठेकेदार को निर्देशित किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details