उत्तराखंड

uttarakhand

काशीपुर के संदीप की मौत के मामले में काजल के खिलाफ मुकदमा दर्ज, कोर्ट ने दिया आदेश

By

Published : Aug 27, 2022, 9:37 AM IST

काशीपुर का संदीप सक्सेना मौत मामला सुलझता नजर आ रहा है. कोर्ट के आदेश के बाद आरोपी युवती काजल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. पुलिस अब आगे की जांच में जुट गई है.

kashipur news
काशीपुर समाचार

काशीपुर: काशीपुर में पुलिस ने दो माह पूर्व संदिग्ध परिस्थितियों में हुई युवक की मौत के मामले मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. कोर्ट के आदेश पर युवक की पत्नी के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है.

दरअसल काशीपुर के मोहल्ला आर्य नगर निवासी अनिल कुमार सक्सेना ने न्यायालय में प्रार्थना पत्र देकर बताया है कि वह यूपी के ठाकुरद्वारा में वेटरिनरी डॉक्टर है. उसका बेटा संदीप हरिद्वार में नौकरी करता था. जनवरी 2022 को वह घर आया था. 2 जनवरी को बांसफोडान चौकी पुलिस संदीप को घायल अवस्था में लेकर घर पहुंची. पुलिस के साथ मोहल्ला कटरा मलयान निवासी युवती काजल भी थी.

पुलिस कर्मियों ने बताया कि काजल संदीप को अपना पति बता रही है और उसने संदीप के खिलाफ शिकायत भी दी है. इस घटना के 4 दिन बाद संदीप हरिद्वार लौट गया. इस बीच पूछताछ करने पर संदीप ने बताया कि काजल उसे रकम देने के लिए दबाव बनाती है. अनिल सक्सेना ने बताया कि 10 जून को हम दंपति किसी काम से मुरादाबाद गए थे. मुरादाबाद पहुंचने पर तकरीबन 12:00 बजे फोन आया कि आपके बेटे की मृत्यु हो गई है.

बेटे की मौत की सूचना मिलते ही वह काशीपुर पहुंचे तो शव पोस्टमार्टम हाउस में था. वहां पहुंचने पर देखा कि संदीप के गले पर निशान थे. संदीप के पिता अनिल सक्सेना ने डॉक्टर व पुलिस से हत्या का कारण जानने की कोशिश की. लेकिन किसी ने भी जानकारी देना उचित नहीं समझा. आखिर ऐसा क्या कारण था कि पुलिस और डॉक्टर संदीप की हत्या के कारणों को अनसुना करते रहे.
ये भी पढ़ें: हल्द्वानी में 15 साल की किशोरी को भगा ले गया 16 साल का किशोर, रिश्तेदारी में आया था मौसी के घर

संदीप के पिता अनिल सक्सेना ने काजल के द्वारा संदीप पर पैसों का दबाव बनाने का आरोप लगाते हुए उस पर अपने रिश्तेदारों के साथ मिलकर हत्या करने का शक जताया. इसकी शिकायत पुलिस के उच्च अधिकारियों सहित सीएम पोर्टल पर भी की. लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. मजबूरन संदीप के पिता को न्यायालय की शरण लेकर आरोपी युवती काजल के खिलाफ कदम उठाना पड़ा. न्यायालय ने पुलिस को हत्या के जुर्म में युवती पर मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई करने का आदेश जारी किया है. न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने दो माह बाद काशीपुर के मोहल्ला कटरा मलियान निवासी काजल के खिलाफ 156/3 के तहत धारा 302 का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details