उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Apr 5, 2023, 10:16 PM IST

Updated : Apr 5, 2023, 10:23 PM IST

ETV Bharat / state

AAP नेता पर धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप, काशीपुर में मुकदमा दर्ज

काशीपुर में आप नेता मयंक शर्मा के खिलाफ धार्मिक भावनाएं आहत करने वाली सोशल मीडिया पर पोस्ट डालने को लेकर मुकदमा दर्ज किया गया है. हिन्दूवादी संगठनों ने मयंक शर्मा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. मामले में पुलिस ने आरोपी मयंक शर्मा को हिरासत में लेकर पूछताछ की है.

Etv Bharat
Etv Bharat

काशीपुर:आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय से लेकर स्थानीय स्तर तक के नेताओं की मुसीबत कम होने का नाम नहीं ले रही है. दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के शराब मामले में जेल जाने के बाद, अब उत्तराखंड के काशीपुर में भी आप नेता मयंक शर्मा पर सोशल मीडिया में हिन्दूओं की धार्मिक भावना को आहत करने का आरोप लगा है.

मयंक शर्मा के सोशल मीडिया पर धार्मिक भावना को आहत करने वाली टिप्पणी के खिलाफ हिंदूवादी संगठनों के पदाधिकारियों ने तहरीर दी है. जिसके आधार पर काशीपुर पुलिस ने आप नेता मयंक शर्मा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. साथ ही पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है.

काशीपुर कोतवाली पुलिस ने आप नेता मयंक शर्मा के खिलाफ धार्मिक भावनाएं आहत करने के खिलाफ केस दर्ज किया है. जिसके बाद मंगलवार देर रात मयंक को हिरासत में लेकर पूछताछ की. हिंदू राष्ट्र शक्ति के राष्ट्रीय प्रभारी संजय भाटिया और हिंदूवादी नेता गगन कांबोज ने आप नेता मयंक के खिलाफ कोतवाली पुलिस को तहरीर दी थी. जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि काशीपुर में कुछ दिन पूर्व एक ध्वज यात्रा बागेश्वर धाम के समर्थन में निकाली गई थी. उस यात्रा को लेकर मयंक शर्मा ने धर्म और उनके आराध्य के विरुद्ध आपत्तिजनक पोस्ट सोशल मीडिया पर डाली थी. जिससे हिंदू समाज आहत है.
ये भी पढ़ें:'जिसे राजनीति का क.. ख.. ग.. नहीं आता वो बने हैं प्रभारी', प्रीतम सिंह ने देवेंद्र यादव पर फिर साधा निशाना

उन्होंने कहा मयंक शर्मा की टिप्पणी से उस रैली में मौजूद काशीपुर के सभी गणमान्य लोगों का भी अपमान हुआ है. पोस्ट में कही गई बातों से काशीपुर के हिंदू समाज के लोगों में आक्रोश है. गगन कांबोज ने कहा मयंक शर्मा की टिप्पणी से हिन्दू समाज के साथ ही साधू-संतो का भी अपमान हुआ है. वहीं हिंदू राष्ट्र शक्ति के राष्ट्रीय प्रभारी संजय भाटिया ने भी एक तहरीर पुलिस को दी है.

जिसमें उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के नेता मयंक शर्मा ने हिंदुओं के आराध्य भगवान मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम को इमाम-ए-हिन्द नाम से संबोधित किया गया था. मंगलवार देर रात कोतवाली पुलिस ने दोनों की तहरीर के आधार पर घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पूछताछ के लिए आम आदमी पार्टी के नेता को हिरासत में ले लिया.

मामले में सीओ काशीपुर वंदना वर्मा ने कहा गगन कांबोज ने हिंदू धर्म और साधु-संतों का अपमान करने वाली टिप्पणी को लेकर मयंक शर्मा ने खिलाफ तहरीर दी थी. जिसके आधार पर जांच में तथ्य सही पाए गए. जिसके बाद पुलिस ने आम आदमी पार्टी के नेता मयंक शर्मा के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिए है.

Last Updated : Apr 5, 2023, 10:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details