उत्तराखंड

uttarakhand

मतदान के दौरान पोलिंग बूथ के भीतर सेल्फी लेना पड़ा महंगा, मुकदमा दर्ज

By

Published : Apr 12, 2019, 9:25 PM IST

मतदाताओं ने पोलिंग बूथ के अंदर मतदान करते हुए EVM के साथ फोटो क्लिक की और सोशल मीडिया पर वायरल कर दी थी. आरओ ने मामले का संज्ञान लेते हुए कार्रवाई के आदेश जारी किए थे.

मतदान के दौरान सेल्फी लेना पड़ा भारी

रुद्रपुर/श्रीनगर:हरिद्वार में मतदाताओं को पोलिंग बूथ के अंदर मतदान करते हुए फोटो लेना भारी पड़ गया है. पुलिस ने मतदाताओं की पहचान कर उनके खिलाफ सख्त कदम उठाते हुए मुकदमा दर्ज कर लिया है. अब उनके खिलाफ मतदान की गोपनीयता भंग करने वाले नियमों के तहत कार्रवाई की जाएगी.

पढे़ं- फैक्ट्री में लगी भीषण आग, लाखों का सामान स्वाहा

11 अप्रैल को उत्तराखंड के लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. इस दौरान कुछ मतदाताओं ने पोलिंग बूथ के अंदर मतदान करते हुए EVM के साथ फोटो क्लिक की और सोशल मीडिया पर वायरल कर दी थी. जिसका संज्ञान लेते हुए आरओ नीरज खैरवाल ने ऐसे लोगों को चिह्नित कर कार्रवाई के आदेश जारी किए थे.

मतदान के दौरान सेल्फी लेना पड़ा भारी

जिसके बाद रुद्रपुर के पीठासीन अधिकारी की तहरीर पर रुद्रपुर कोतवाली में भुरारानी के कांग्रेसी पार्षद मोहन खेडा, बीजेपी कार्यकर्ता वेद ठुकराल पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. इसके साथ ही किच्छा कोतवाली में विकास गुप्ता और अकरम खान के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया है. काशीपुर में एक व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. इसके साथ ही जिले की एलआईयू और एसओजी की टीम एक दर्जन लोगों के खिलाफ मतदान की गोपनीयता की जांच कर रही है.

श्रीनगर गढ़वाल में भी मतदाओं के खिलाफ केस दर्ज

श्रीनगर में भी बीजेपी कार्यकर्ता को मतदान के दौरान सेल्फी लेना महगा पड़ गया. सहायक निर्वाचन अधिकारी की तहरीर पर बीजेपी नगर कार्यकारिणी के पदाधिकारी पर कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details