उत्तराखंड

uttarakhand

खुलासा: बहन के प्रेम प्रसंग से भाई था नाराज, जिंदा जलाकर कर दी हत्या

By

Published : Jun 22, 2019, 8:34 PM IST

उधम सिंह नगर जिले के कुंडा थाना क्षेत्र के नवलपुर गांव में छात्रा की हत्या उसके भाई ने ही प्रेम प्रसंग के चलते की थी. पहले आरोपी ने बहन की हत्या की जिसके बाद घटना को करंट लगने से मौत का रूप देने के लिए उसे जलाया था. मामले पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.

काशीपुरः कुंडा थाना क्षेत्र में एक छात्रा की हत्या करने के बाद जलाने की घटना का खुलासा हो गया है. घटना का खुलासा करते हुए पुलिस ने हत्या के मामले में छात्रा के भाई को ही गिरफ्तार किया है. एसएसपी ने बताया कि प्रेम संबंधों के चलते छात्रा के भाई ने ही अपनी बहन की हत्या कर दी थी.


बता दें कि बीते 18 जून को कुंडा थाने के नवलपुर गांव में आग से झुलसकर संदिग्ध परिस्थितियों में एक छात्रा की मौत हो गई थी. बताया जा रहा है कि घटना के दौरान छात्रा के पिता घर पर नहीं थे. पिता की गैर मौजूदगी में ही परिजनों ने एक घंटे के भीतर ही छात्रा का अंतिम संस्कार कर दिया था. घटना को अंजाम देने के बाद परिजन करंट लगने से छात्रा की मौत होने की बात कह रहे थे. आनन-फानन में अंतिम संस्कार किए जाने से भी परिजनों की भूमिका संदिग्ध मानी जा रही थी. इस दौरान किसी ने घटना की सूचना पुलिस और राष्ट्रीय महिला आयोग की हेल्पलाइन 181 को दी. घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची कुंडा थाना पुलिस ने मामले की तफ्तीश शुरू की. जिसके बाद मामला सही पाए जाने के बाद पुलिस ने शनिवार को बैलजुड़ी तिराहे पर आरोपी भाई को गिरफ्तार किया.

मामले की जानकारी देते एसएसपी बरिंदरजीत सिंह.

ये भी पढे़ंःहजारों समर्थकों के साथ NH-74 टोल प्लाजा पहुंचे विधायक ठुकराल, बंद कराई वसूली


एसएसपी बरिंदरजीत सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि महिला हेल्पलाइन के जरिए संदिग्ध परिस्थितियों में हत्या की सूचना मिली थी. जिस पर जांच करने पर पता चला कि छात्रा का किसी युवक के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था. इस बात की जानकारी होने के बाद छात्रा का भाई उसे कॉलेज लाने और ले जाने लगा था. इसी बीच 18 जून को भाई के हाथ छात्रा का मोबाइल लग गया. जिसमें छात्रा और प्रेमी के कई संदेश मिले. जिसे देख बौखलाए भाई ने परिजनों की मदद से छात्रा को आग के हवाले कर दिया था. उन्होंने बताया कि परिजनों ने घटना को करंट लगने से मौत का रूप देने के लिए उसे जलाया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details