उत्तराखंड

uttarakhand

पहले प्रयास में असफल, दूसरे प्रयास में अच्छी रैंक नहीं मिली, तीसरे प्रयास में IAS बने जसपुर के अर्पित

By

Published : May 30, 2022, 7:35 PM IST

Updated : May 30, 2022, 7:43 PM IST

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने सोमवार को सिविल सेवा परीक्षा-2021 के परिणाम घोषित किए हैं. जिसमें जसपुर के अर्पित चौहान ने 20वां स्थान हासिल किया है.

Arpit Chauhan of Jaspur secured 20th rank in Civil Services Examination 2021
जसपुर के अर्पित चौहान ने भी दिखाया दम

काशीपुर: जब छोटी जगहों के बच्चे बड़े सपने देखते हैं तो उन्हें साकार करना आसान नहीं होता. एक सफल जिंदगी के लिए उन्हें ज्यादा कोशिश करनी होती है. क्योंकि सफलता पाने के लिए उनके पास जरूरी संसाधनों की कमी होती है. अपनी मंजिल को पाने के लिए उन्हें कड़ी मेहनत करनी होती है. ऐसी ही मेहनत कर जसपुर के अर्पित चौहान ने मुकाम हासिल किया है. अर्पित चौहान ने सिविल सेवा परीक्षा में क्षेत्र का नाम रोशन करते हुए 20 वां स्थान हासिल किया है.

जसपुर के मोहल्ला चमन बाग कॉलोनी के रहने वाले बलकरण सिंह जसपुर के सूतमिल में प्राइमरी विद्यालय में हेडमास्टर हैं. उनकी पत्नी अनीता चौहान जीजीआईसी जसपुर में अंग्रेजी की अध्यापिका हैं. उनकी छोटे बेटे अर्पित चौहान ने सिविल सेवा परीक्षा 2021 में 20वां स्थान हासिल किया है. अर्पित चौहान ने अपने तीसरे प्रयास में ये सफलता हासिल की है.

तीसरे प्रयास में IAS बने जसपुर के अर्पित.

पढ़ें-तीसरे प्रयास में उत्तराखंड की दीक्षा जोशी बनीं IAS, हासिल की 19वीं रैंक, पिता हैं BJP के प्रवक्ता

इस सफलता पर माता पिता के साथ क्षेत्र के अन्य लोगों ने अर्पित को शुभकामनाएं दी. अर्पित चौहान ने सिविल सेवा परीक्षा में पहला प्रयास 2019 में किया था, तब वह पंतनगर में बीटेक मैकेनिकल इंजीनियरिंग के अंतिम वर्ष की पढ़ाई कर रहे थे. उसके बाद उन्होंने दूसरा प्रयास 2020 में किया. उस वक्त उन्होंने देश में 297वां स्थान प्राप्त किया था. उसके बाद भी उन्होंने हार नहीं मानी. साल 2021 में उन्होंने तीसरा प्रयास किया. जिसमें इस बार उन्होंने 20वां स्थान हासिल किया.

Last Updated : May 30, 2022, 7:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details