उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

सेना भर्तीः पहले दिन युवाओं ने दिखाया दमखम, 3180 अभ्यर्थियों ने लगाई दौड़

चंपावत जिले के बनबसा स्थित आर्मी कैंट में आर्मी भर्ती मेला शुरू हो गया है. पहले दिन पिथौरागढ़ जिले के अभ्यर्थियों ने प्रतिभाग किया. जिसमें सैनिक जीडी में 2249, सैनिक ट्रेडमैन में 681, सैनिक तकनीकी में 90, सैनिक नर्सिंग सहायक में 112, सैनिक क्लर्क में 48 अभ्यर्थियों के साथ 3180 युवाओं ने सेना भर्ती में दौड़ लगाई.

army recruitment

By

Published : Sep 21, 2019, 5:18 PM IST

Updated : Sep 21, 2019, 5:40 PM IST

खटीमाःचंपावत के बनबसा स्थित आर्मी कैंट में आज से आर्मी भर्ती मेले का आगाज हो गया है. पहले दिन पिथौरागढ़ जिले के युवाओं ने सेना में भर्ती के लिए बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. इस दौरान विभिन्न विभागों के लिए 3180 युवाओं ने दौड़ लगाई. वहीं, सेना में भर्ती के लिए युवाओं में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है.

सेना भर्ती में प्रतिभाग करते युवा.

प्रदेश के बेरोजगार युवाओं के लिए सेना में भर्ती के लिए शनिवार से बनबसा आर्मी कैंट में सेना भर्ती मेला शुरू हो गया है. आर्मी रिक्रूटमेंट ऑफिस पिथौरागढ़ की ओर से आयोजित भर्ती रैली में पहले दिन पिथौरागढ़ जिले के अभ्यर्थियों के लिए सेना भर्ती का आयोजन किया गया. जिसमें पिथौरागढ़ जिले से सैकड़ों की संख्या में युवाओं ने सेना भर्ती रैली में प्रतिभाग किया.

ये भी पढ़ेंःपौड़ी: पलायन के चलते दिन-ब-दिन गांव होते जा रहे खंडहर, आखिर कब जागेगी सरकार?

पहले दिन सेना भर्ती में पहुंचे अभ्यर्थी-

  • सैनिक जीडी- 2249.
  • सैनिक ट्रेडमैन- 681.
  • सैनिक तकनीकी- 90.
  • सैनिक नर्सिंग सहायक-112.
  • सैनिक क्लर्क में 48 अभ्यर्थियों के साथ कुल 3180 युवाओं ने सेना भर्ती में दौड़ लगाई.

वहीं, पिथौरागढ़ जिले के विभिन्न क्षेत्रों से आए युवाओं में सेना भर्ती को लेकर काफी उत्साह देखने का मिल रहा है. दौड़ में पास हुए अभ्यर्थियों ने बताया कि उन्हें विश्वास है कि आगे चलकर देश सेवा के अपने सपने को पूरा करेंगे.

Last Updated : Sep 21, 2019, 5:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details