उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

आंगनबाड़ी सुपरवाइजर ने सीडीपीओ पर लगाया मानसिक उत्पीड़न का आरोप, धरने पर बैठीं

आंगनबाड़ी सुपरवाइजर सुषमा जौहरी का कहना है कि खटीमा सीडीपीओ मंजू लता यादव उनका बेवजह मानसिक उत्पीड़न कर रही हैं. आंगनबाड़ी में पोषाहार का वितरण सीडीपीओ के आदेशानुसार समूह के माध्यम से किया जा रहा है.

By

Published : Jun 6, 2020, 8:59 PM IST

khatima
आमरण अनशन

खटीमा: उधम सिंह नगर जिले के खटीमा ब्लॉक में आंगनबाड़ी सुपरवाइजर ने सीडीपीओ के खिलाफ आमरण अनशन पर दूसरे दिन बैठीं. सीडीपीओ मंजूलता यादव पर मानसिक उत्पीड़न का आंगनबाड़ी सुपरवाइजर सुषमा जौहरी ने आरोप लगाया है.

आंगनबाड़ी सुपरवाइजर सुषमा जौहरी का कहना है कि खटीमा प्रभारी सीडीपीओ मंजू लता यादव ने बेवजह मानसिक उत्पीड़न रही हैं. आंगनबाड़ी में पोषाहार का वितरण सीडीपीओ के आदेशानुसार समूह के माध्यम से किया जा रहा है. बावजूद बाल विकास परियोजना अधिकारी मंजू लता यादव ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को कहा कि टीएचआर का सामान समूह से ना लेकर दुकान से लिया जाए, जबकि सभी आंगनबाड़ी वर्कर अपने केंद्रों का पोषक आहार समूह के माध्यम से ही ले रही हैं.

सीडीपीओ पर मानसिक उत्पीड़न का आरोप

इसी बात पर सीडीपीओ मंजू लता यादव ने उनका वेतन रोकने व सातवां भाग रिटायरमेंट तक वेतन न दिए जाने की चेतावनी जारी कर उनका मानसिक उत्पीड़न कर रही हैं. इसलिए आज उन्हें सीडीपीओ के उत्पीड़न के खिलाफ आमरण अनशन पर बैठने को मजबूर होना पड़ा है.

पढ़ें: प्रेमिका के लिए पत्नी के साथ की मारपीट, पीड़ित ने दर्ज कराई शिकायत

वहीं, इस पूरे प्रकरण पर जिला कार्यक्रम अधिकारी उदय प्रताप सिंह बताया कि उनके संज्ञान में यह प्रकरण आया है. नियमानुसार सीडीपीओ किसी विषय को लेकर किसी कर्मचारी को कारण बताओ नोटिस जारी कर सकती हैं तो उस कर्मचारी को उस नोटिस का जवाब देना होता है. कोई विषय को लेकर कर्मचारी संतुष्ट नहीं था तो उसको इस प्रकरण पर अपने उच्चाधिकारियों से वार्ता करनी चाहिए थी. इस मामले में बाल विकास परियोजना अधिकारी से वार्ता करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details