उत्तराखंड

uttarakhand

MLA ने DM को लिखा पत्र, कोरोना मरीजों से दुर्व्यवहार करने वाले अस्पताल पर कार्रवाई की मांग

By

Published : May 21, 2021, 1:38 PM IST

जिला अस्पताल बौराड़ी द्वारा कोरोना मरीजों से दुर्व्यवहार करने को लेकर विधायक डॉ. धन सिंह नेगी ने डीएम को पत्र भेजकर कार्रवाई करने की मांग की है.

MLA
MLA

टिहरी:जिला अस्पताल बौराड़ी में लगातार कोरोना मरीजों और तीमरदारों के साथ दुर्व्यवहार करने के मामले सामने आ रहे हैं. इसको लेकर विधायक डॉ. धन सिंह नेगी ने डीएम को पत्र भेजकर कार्रवाई करने की मांग की है. उन्होंने कहा कि आए दिन पीपीपी संचालक मरीजों और तीमारदारों के साथ बदसलूकी की खबरें आ रही हैं. बावजूद इसके अभी तक प्रशासन ने कोई एक्शन नहीं लिया है.

MLA ने DM को लिखा पत्र.

टिहरी विधायक धन सिंह नेगी ने डीएम को पत्र भेजकर अवगत कराया कि जिला अस्पताल में गर्भवती महिलाओं के प्रसव, अन्य बीमारियों के इलाज में आनाकानी और उन्हें सीधे जॉलीग्रांट अस्पताल रेफर करने की शिकायतें मिल रही हैं. 17 मई को उन्होंने स्वयं अस्पताल का निरीक्षण कर जरूरी निर्देश दिए थे. लेकिन गत दिवस प्रतापनगर ब्लॉक की मुखमालगांव निवासी एक प्रसूता को रातभर अस्पताल के बाहर प्रसव पीड़ा में रात गुजारनी पड़ी. अस्पताल की कार्य प्रणाली से आम जन में गलत संदेश जा रहा है. मरीज को भर्ती न करना, आपातकालीन सेवा में न देखना, बगैर सक्षम कारण के रेफर करना, गंभीर रोगियों को एंबुलेंस उपलब्ध न कराना अस्पताल की लापरवाही दर्शाता है. उन्होंने डीएम को एसडीएम सदर से अस्पताल की मजिस्ट्रियल जांच के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई और आम जनता को उचित स्वास्थ्य सुविधा दी जाए.

पढ़ें:कोरोना मौत की जानकारी समय से नहीं दे रहे हॉस्पिटल, आदेश का नहीं दिख रहा असर

जिला अस्पताल को पीपीपी मोड पर देने के बाद लगातार शिकायतें मिल रही हैं. लेकिन टिहरी जिले के अन्य पांच विधायक और सांसद इस प्रकरण पर बोलने को तैयार नहीं हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details