उत्तराखंड

uttarakhand

SRT कैंपस बादशाहीथौल में 24 जुलाई को लगेगा विधिक सेवा शिविर, योजनाओं का मिलेगा लाभ

By

Published : Jul 15, 2022, 10:46 AM IST

Updated : Jul 15, 2022, 11:29 AM IST

आगामी 24 जुलाई को स्वामी रामतीर्थ परिसर बादशाहीथौल में विधिक सेवा शिविर का आयोजन किया जाएगा. जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव ममता पंत ने जनता से शिविर आकर अपनी समस्याओं का निस्तारण कराने की अपील की है. साथ ही शिविर में स्वास्थ्य परीक्षण का भी लाभ उठाने को कहा है.

SRT Campus Badshahithaul
स्वामी रामतीर्थ परिसर बादशाहीथौल

टिहरीःजिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से आगामी 24 जुलाई को स्वामी रामतीर्थ परिसर बादशाहीथौल में 'वृहद विधिक सेवा शिविर' का आयोजन किया जाएगा. इस शिविर में विभिन्न कानूनों की जानकारी दी जाएगी. इसके अलावा जनता का निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण भी किया जाएगा. साथ ही उन्हें दवाइयां भी उपलब्ध कराई जाएंगी.

टिहरी जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सिविल जज (सिडी) सचिव ममता पंत ने बताया कि राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण और नैनीताल हाईकोर्ट के निर्देश पर 24 जुलाई को स्वामी रामतीर्थ परिसर बादशाहीथौल (SRT Campus Badshahithaul) में वृहद विधिक सेवा शिविर का आयोजन किया जाएगा. इसमें जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक समेत विभिन्न विभागों के उच्चाधिकारी व अन्य न्यायिक अधिकारीगण मौजूद रहेंगे. इस शिविर में विभिन्न कानूनों की जानकारी दी जाएगी. ऐसे में सभी लोगों से शिविर में आने की अपील की जा रही है.

ये भी पढ़ेंःलोक अदालत को जानिए और समझें, जहां मिलता है मामलों का तत्काल समाधान

वहीं, वृहद विधिक सेवा शिविर मेंजनता का निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण एवं दवाइयां उपलब्ध कराई जाएंगी. सभी सरकारी विभागों के स्टॉल लगाकर जनता को लाभकारी योजनाओं की जानकारी भी दी जाएगी. जबकि, आगामी 13 अगस्त को जिला न्यायालय परिसर में लोक अदालत का आयोजन (Lok Adalat tehri) भी किया जाएगा. जिसमें संबंधित वादों का निस्तारण किया जाएगा.

Last Updated : Jul 15, 2022, 11:29 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details