उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

हवलदार रमेश बहुगुणा को सैन्य सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई

हवलदार बहुगुणा की तबीयत बिगड़ने पर उन्हें इलाज के लिए एक फरवरी को चंडीगढ़ स्थित सेना के अस्पताल में भर्ती कराया था. जहां इलाज के दौरान सोमवार रात्रि को उनका निधन हो गया था.

By

Published : Feb 5, 2020, 2:14 PM IST

Updated : Feb 5, 2020, 3:15 PM IST

Tehri News
सैनिक सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई.

टिहरी/ऋषिकेश:ऋषिकेश पूर्णानंद गंगा घाट पर हवलदार रमेश बहुगुणा को नम आंखों से अंतिम विदाई दी गई. पूर्णानंद गंगा घाट पर उनके बड़े भाई दिनेश बहुगुणा ने जैसे ही मुखाग्नि दी हर किसी की आंखें नम हो गई. गंगा घाट पर जवान को अंतिम विदाई देने वालों का हुजूम उमड़ पड़ा. श्मशान घाट पर सेना की सशस्त्र टुकड़ी ने सलामी देते हुए शव के समक्ष पुष्प अर्पित कर अंतिम विदाई दी. वहीं, विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने भी जवान को श्रद्धांजलि दी.

हवलदार रमेश बहुगुणा को सैन्य सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई.

बता दें कि टिहरी जिले के विकासखंड चंबा के नजदीकी गांव साबली निवासी हवलदार रमेश बहुगुणा (38) पुत्र स्व. टीकाराम बहुगुणा वर्ष 2002 में महार रेजीमेंट में सेना में भर्ती हुए थे. परिजनों के मुताबिक, अगस्त 2019 में उनकी तैनाती सियाचिन में हुई थी. बीती 31 जनवरी 2020 को हवलदार बहुगुणा की तबीयत बिगड़ने पर उन्हें इलाज के लिए एक फरवरी को चंडीगढ़ स्थित सेना के अस्पताल में भर्ती कराया था.

विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने दी श्रद्धांजलि.

पढ़ें-कार्यशाला में वनों की सुरक्षा को लेकर चर्चा, नुकसान पहुंचाने पर सरपंच कर सकते हैं कार्रवाई

तीन दिन अस्पताल में इलाज के दौरान सोमवार रात्रि को उनका निधन हो गया था. बताया जा रहा है कि सियाचिन में भयंकर ठंड और ऑक्सीजन की कमी के कारण सैनिक की मौत हुई थी. जिसके बाद हवलदार रमेश बहुगुणा का शव बुधवार को घर पहुंचा. जहां परिजनों और लोगों ने उनके अंतिम दर्शन किए.

Last Updated : Feb 5, 2020, 3:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details