उत्तराखंड

uttarakhand

कोरोना संकट के बीच टिहरी जिला अस्पताल में 5 बेड का ICU शुरू, मरीजों को मिलेगी राहत

By

Published : Apr 30, 2021, 10:40 PM IST

टिहरी में फिर ईटीवी भारत की खबर का असर हुआ है. जिला अस्पताल बौराड़ी में 5 बेड का आईसीयू शुरू हो गया है. 25 अप्रैल को ईटीवी भारत ने टिहरी जिला के सबसे बड़े जिला अस्पताल बौराड़ी में आइसीयू ना होने की खबर प्रमुखता से चलाई थी.

Tehri District Hospital Bouradi
Tehri District Hospital Bouradi

टिहरी:जनपद में एक बार फिर ईटीवी भारत की खबर का असर हुआ है. ईटीवी भारत की खबर के बाद शुक्रवार से जिला अस्पताल बौराड़ी में 5 बेड का आईसीयू शुरू हो गया. आईसीयू शुरू होने के बाद अब जिला अस्पताल बौराड़ी से मरीजों की रेफर नहीं किया जाएगा. जिला अस्पताल बौराड़ी में आइसीयू न होने की खबर 25 अप्रैल को ईटीवी भारत ने प्रमुखता से प्रकाशित की थी.

आईसीयू में पहली बुजुर्ग महिला को पेशेंट के तौर पर भर्ती कर इलाज शुरू किया गया. टिहरी डीएम ईवा आशीष श्रीवास्तव और टिहरी विधायक डॉ. धन सिंह नेगी ने बीती 25 अप्रैल को जिला अस्पताल में आईसीयू शुरू करने को लेकर सीएमओ को सख्त हिदायत दी थी. डीएम ईवा आशीष ने बताया कि आईसीयू शुरू कर दिया गया है. पहले मरीज के रूप में सांस की परेशानी के चलते बुजुर्ग महिला को भर्ती किया गया है. भर्ती से पहले बुजुर्ग का रैपिड एंटीजन टेस्ट करवाया गया, जिसमें महिला नेगेटिव पाई गई. महिला का आरटीपीसीआर भी करवाया गया है.

धन सिंह नेगी ने किया था शिलान्यास

लगभग पौने तीन करोड़ की लगात से बने आईसीयू का विधायक धन सिंह नेगी ने बीते सितंबर में शिलान्यास किया था, लेकिन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की लापरवाही के चलते आईसीयू में मशीनें व वेंटिलेटर न फिट नहीं किया गया. जिस कारण आईसीयू में ताला लटका हुआ था. ऐसे में गंभीर मरीजों को हायर सेंटर रेफर किया जा रहा था.

टिहरी जिला प्रशासन ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर

टिहरी जिला प्रशासन द्वारा कोरोना की रोकथाम के लिए शहर से लेकर गांव गाव तक व्यवस्था की गई है. हर जगह डीएम ईवा आशीष ने कर्मचारियों को तैनात किया है. सबसे कहा गया है कि कोई भी अवकाश पर नहीं रहेगा. कोई भी कर्मचारी व अधिकारी बिना अनुमति के जिला नहीं छोड़ेगा. डीएम ने हेल्पलाइन नंबर 01376 234793,33433 व टोल फ्री न. 1077 जारी किया है. इस नंबर पर कॉल करके कोई व्यक्ति कोरोना से संबंधित जानकारी ले सकता है.

पढ़ें- FRI को झटका, केंद्र सरकार ने बताया गैर मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय

जिला प्रशासन के द्वारा किये जा रहे कार्यों पर टिहरी विधायक धन सिंह नेगी ने आभार प्रकट किया. उन्होंने कहा है कि इस माहमारी में जिला प्रशासन जी जान से कोरोना संक्रमित लोगों की मदद कर रहा है.

क्षेत्रवासियों से कोरोना गाइडलाइन पालन करने की अपील

टिहरी के भाजपा विधायक ने प्रदेशवासियों से अपील की है कि कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए घबराए नहीं. अफवाहों पर ध्यान न दें. सरकार ने कोरोना को लेकर जो गाइडलाइन जारी की है उनका पालन करे.

सीएमओ के खिलाफ हो कार्रवाई- राकेश राणा

टिहरी जिले के कांग्रेस जिला अध्यक्ष राकेश राणा ने कहा कि सीएमओ कोरोना में भी लापरवाही बरत रहे है. ऐसे में उन्होंने सरकार से सीएमओ पर कार्रवाई करने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details