उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

चुनाव आते ही निकाय से नाम कटवाकर पंचायत में जुड़वा रहे लोग, डीएम ने दी हिदायत

टिहरी जिले के डीएम डॉ. वी षणमुगम ने प्रतापनगर में पंचायत चुनाव की तैयारियों को लेकर औचक निरीक्षण किया. साथ ही स्ट्रांग रूम का भी जायजा लिया.

By

Published : Sep 25, 2019, 9:40 AM IST

Updated : Sep 25, 2019, 1:13 PM IST

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव

प्रतापनगर:त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव चरम पर है. ऐसे में नगर में पंचायत चुनाव की तैयारियों को लेकर मंगलवार को डीएम ने मतदान केंद्र और स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया. वहीं उन्होंने स्थानीय लोगों से मतदान करने की अपील भी की है. साथ ही अधिकारियों को निर्देश भी दिया कि चुनाव के मध्य किसी प्रकार की घटना न हो.

चुनाव आते ही निकाय से नाम कटवाकर पंचायत में जुड़वा रहे लोग, डीएम ने दी हिदायत.

मंगलवार को टिहरी जिले के डीएम डॉ. वी. षणमुगम ने प्रतापनगर में पंचायत चुनाव की तैयारियों को लेकर औचक निरीक्षण किया. उन्होंने कहा कि दो से अधिक बच्चों वाले मामले में हाईकोर्ट के आदेश का पालन किया जाएगा.

पढ़ें:सफाई व्यवस्था को लेकर शहरी विकास मंत्री ने अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश

डीएम ने सभी आरओ व एआरओ को पंचायत चुनाव को लेकर निर्देशित किया कि सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट के फैसले को बरकरार रखा है. इसके अलावा डीएम ने कहा कि जिन मतदाताओं का नाम वोटर लिस्ट में नहीं है, या फिर गलत या मिस प्रिंट हो गया है, वे लोग प्रक्रिया के अनुसार नाम संशोधन कर सकते हैं. जिन लोगों ने अपने नाम कटवाने के लिए नोटिफिकेशन से पहले चालान लगाकर नियमानुसार कर्रवाई की हो, उन लोगों के नाम कट जाएंगे या जुड़ जाएंगे. लेकिन नोटिफिकेशन के बाद यह प्रक्रिया लागू नहीं होगी. डीएम ने कहा है कि पंचायतों में वोट डालने के लिए कुछ लोग अपना नाम निकायों से कटवा रहे हैं जो ठीक नहीं है.

Last Updated : Sep 25, 2019, 1:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details